Tue. Apr 16th, 2024

बी.एड कॉलेज के अध्यापक शिक्षा महाविद्यालय में जल जीवन हरियाली कार्यक्रम के तहत मानव श्रंखला का आयोजन कुछ इस तरह किया गया।

Share this News

इस अवसर पर महाविद्यालय के व्याख्यातागणों ने कहा कि वर्तमान समय में कई प्रजाति के जीव जंतु एवं वनस्पतियां अर्थात् पेड़ पौधे विलुप्त हो रहे हैं जो प्रकृति के संतुलन के लिए बहुत ही भयावह है ऐसे में मनुष्य होने के नाते हमारी जिम्मेदारी बहुत बढ़ जाती है,अपने आसपास के वनस्पतियों एवं जीव-जंतुओं की रक्षा करने का संकल्प लें। जहाँ भी पौधारोपण हो उसकी सलामती की भी जिम्मेदारी लेनी होगी तभी पौधा पेड़ के रूप में विकसित होगा। पानी जीवन यापन के लिए बहुत जरूरी हैं, इसलिए जल का संचय करें, पानी बचाने के लिए समुचित व्यवस्था करें नहीं तो आनें वाली पीढ़ी हमें कभी माफ नहीं करेगी।

इस दौरान सभी ने जल जीवन हरियाली हो धरती पर खुशहाली हो तथा पेड़ लगाएं जीवन बचाएं इस धरती को स्वर्ग बनाया जैसे अन्य नारे भी लगाए ।

इस अवसर पर महाविद्यालय की वरीय अध्यापिका श्रीमती मधुलिका लाल, वरीय व्याख्यातागण अभय सिंह, इंदरजीत सिंह, मुकेश कुमार, अजय प्रभात, डा॰ कनिष्क कृष्ण, रुद्र नारायण शर्मा, डा॰ रत्नेश कुमार रत्न, डा॰ कनिष्क कृष्ण, तथा प्रशिक्षुगण में पंकज तिवारी, अभिषेक राज, प्रकाश कु॰, बजरंगी सिंह, आदि उपस्थित थें।