Fri. Apr 26th, 2024

बिहार में बारिश की संभावना , इसे लेकर कई जिलों में अलर्ट

Share this News

मौसम विभाग के अनुसार सहरसा, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, जमुई में बारिश की संभावना है. मौसम में अचानक बदलाव की वजह साइक्लोनिक सिस्टम उत्तर-पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी का बिहार में सक्रिय हो जाना है.
मौसम विभाग के अनुसार इसी की वजह से न्यूनतम तापमान में भी अचानक गिरावट देखी जा रही है. अगले 48 घंटे में पछुआ हवा की वजह से सामान्य से 3 डिग्री तक न्यूनतम तापमान में गिरावट भी हो सकती है.
साइक्लोन के प्रभाव की वजह से जहां दिन में कनकनी बढ़ी है वहीं शाम से कोहरा छाये रहने की भी संभावना है. हालांकि पिछले 2 दिनों में दरभंगा, मुजफ्फरपुर, भागलपुर में भी बूंदाबांदी बारिश हुई है, जिससे उत्तर बिहार में पूर्वी बिहार की अपेक्षा ठंड का ज्यादा एहसास हो रहा है.
न्यूनतम तापमान की बात करें तो रविवार शाम तक पटना का न्यूनतम तापमान जहां 14 डिग्री रिकॉर्ड किया गया जो कि सामान्य से 5 डिग्री ज्यादा था. वहीं गया का न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री यानि सामान्य से 5.2 डिग्री ज्यादा है
जबकि भागलपुर का 15 डिग्री जो कि सामान्य से 3 डिग्री अधिक रिकॉर्ड किया गया जबकि पूर्णिया का 14.4 यानि सामान्य से 6 डिग्री ज्यादा रिकॉर्ड किया गया.