Sat. Apr 20th, 2024

कोरोना विषाणु से बचाव के लिए नि:शुल्क दवा वितरण शिविर का हुआ आयोजन

Share this News

नवनीत मिश्रा की रिपोर्ट

सारण- ऑर्गेनाइजेशन फॉर होमियो मिशन के सौजन्य से संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ के के सिंह की देखरेख में मसरख स्थित यदु मोड़ पर कोरोना विषाणु से बचाव के हक में एक नि:शुल्क दवा वितरण शिविर का आयोजन हुआ, जिसका उद्घाटन संगठन के संरक्षक एवं पूर्व विधायक तथा भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री तारकेश्वर सिंह जी तथा श्री अजय यादव जी,प्रदेश संयोजक गंगा समग्र अभियान एवं आर एस एस के अधिकारी, के कर-कमलों द्वारा फीता काट कर किया गया।
इस अवसर पर बोलते हुए मुख्य अतिथि श्री तारकेश्वर सिंह ने वैश्विक महामारी कोरोना पर लगाम देने के लिए जन समुदाय से होमियोपैथिक दवा आर्सेनिक एल्बम 30 के सेवन की अपील की और इस अभियान को मसरख-बनियापुर के हर पंचायत तक पहुंचाने की घोषणा की।
श्री अजय यादव ने होमियोपैथी को कोरोना वाइरस के संक्रमण से निबटने के लिए होमियोपैथी को मुख्यधारा में शामिल करने के लिए प्रधानमंत्री व आयुष मंत्री का धन्यवाद किया और देश व दुनिया में इस महामारी से हो रही क्षति पर विस्तार से प्रकाश डाला।
राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ के के सिंह ने सूक्ष्म का,सूक्ष्म द्वारा, सूक्ष्म के लिए का नारा देकर कोरोना जैसे सूक्ष्म विषाणु के लिए होमियोपैथी को सक्षम कहा,क्योंकि होमियोपैथिक दवाएं शक्तिकॄत हैं, स्थूल नहीं। सूक्ष्मता की वजह से इलाज के दरम्यान या बाद में संक्रमित शरीर पर कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ता।
समारोह को संबोधित करने वालों में संगठन के राष्ट्रीय सह-सचिव डॉ विवेक मिश्र, प्रदेश महासचिव डॉ निशांत प्रभाकर, कोषाध्यक्ष डॉ आर के सिंह, डॉ रामाधार ठाकुर ,डॉ शेषनाथ कुमार, डॉ ज्ञानदीप, डॉ दसईं तिवारी, डॉ केशरी कांत मिश्रा आदि मुख्य थे।
शिविर के माध्यम से हजारों व्यक्तियों में आर्सेनिक एल्बम 30 का नि:शुल्क वितरण किया गया।
समारोह का संचालन श्री त्रिभुवन सिंह ने किया, जबकि धन्यवाद ज्ञापन श्री त्रिभुवन तिवारी ने किया।