Fri. Apr 19th, 2024

जिले में क्राइम कंट्रोल को लेकर चौकीदार से लेकर डीएसपी तक करेंगे टीम वर्क-पुलिस अधीक्षक

Share this News

छपरा (सारण) बेहतर पुलिसिंग के लिए टीम वर्क किया जाएगा। जिसमें चौकीदार से लेकर डीएसपी तक एक टीम में काम करेंगे. उक्त बातें जिला पुलिस कप्तान संतोष कुमार ने मंगलवार को जिला परिषद सभागार में क्राइम मीटिंग के दौरान कही. उन्होंने कहा कि जिले में पुलिसिंग को धारदार बनाया जाएगा. रात्रि गश्ती को तेज किया जाएगा। वहीं आम जनता के शिकायतों का शीध्र समाधान किया जाएगा. अपराधियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी. सभी वांछित अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा.


उन्होंने कहा कि थाना पर आगंतुक पंजी का संधारण किया जाएगा. साथ ही यह अनिवार्य किया जाएगा कि थाना पहुंचनेवाले सभी लोगों का आगंतुक पंजी में नाम दर्ज हो. जिससे की उनकी समस्याओं को समय से संपादित किया जा सके. उन्होंने कहा कि जहां अपराधियों की नकेल कसी जाएगी. वहीं पुलिस के प्रति लोगों को विश्वास बढाया जाएगा. बैठक के दौरान उन्होंने स्पष्ट शब्दो में पुलिस कर्मियों को भी हिदायत दिया कि भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी करनेवाले अपनी आदत से बाज आवें, उनको हर्गिज बख्शा नहीं जाएका. जिसके मन में ये बातें हैं वह सुधर जाएं नहीं तो उनके उपर भी कठाेरतम कार्रवाई की जाएगी. भले ही वह कोई पुलिस कर्मी या पदाधिकारी ही क्यों नही हो.


उन्होंन कहा कि पुलिसिंग को बूस्टअप भी किया जाएगा, जिससे कि उनका मोराल बढा रहे. वहीं शराब बंदी के बाद शराब के धंधे में लिप्त माफियाओं को भी उन्होंने चेताया और कहा कि शराब कारोबारियों की नकेल भी कसी जाएगी. इसके लिए सभी सभी थानाध्यक्षों को उनके द्वारा निर्देश दिया गया. वहीं ट्रैफिक व्यवस्था के विषय में उन्होंने कहा कि जिले में ट्रैफिक व्यवस्था को भी बेहतर बनाने की आवश्यकता है. जिसके लिए उनके द्वारा बेहतर प्रयास किया जाएगा. शहर को तथा डोरीगंज तक के लगनेवाले महाजाम को उनके द्वारा नियंत्रित किया जाएगा. जिससे के लोगों को जाम से निजात मिल सके.