Sat. Apr 20th, 2024

एसआईटी दरोगा-सिपाही हत्या मामले में पुलिस से लूटी गई एके-47 के साथ एक पिस्टल और 58 जिंदा कारतूस किया बरामद

Share this News

एसआईटी दरोगा-सिपाही हत्या मामले में पुलिस से लूटी गई एके-47 के साथ एक पिस्टल और 58 जिंदा कारतूस किया बरामद

बी.बी.एन-डेस्क

सारण एसपी ने जिले में पदभार ग्रहण करने के साथ ही जिले के बहुचर्चित एसआइटी दारोगा-सिपाही हत्या कांड मामले में एक बड़ी सफलता हासिल की है. उस दोहरे हत्याकांड के 17 महीने बीतने के बाद पुलिस की छीनी गई एके-47 के साथ उस हत्या मेें प्रयुक्त एक पिस्टल के साथ कुल 58 जिंदा कारतूस भी बरामद किया है. इस मामले में सारण एसपी संतोष कुमार ने बताया कि सिपाही-दारोगा हत्या कांड में उनके द्वारा जेल में बंद विवेक कुमार सिंह एवं रोहित कुमार सिंह को रिमांड पर लिया गया था। उनसे पूछताछ के दौरान रोहित के स्वीकारोक्ति बयान पर रोहित के घर तरैया थाना क्ष्रेत्र के गलिमापुर गांव में छापेमारी की गई तो वहां से पुलिस की हत्या के बाद उनसे लूटी गई एके-47 एवं हत्या मेें प्रयुक्त एक पिस्टल को भी बरामद किया गया है।उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान उसके घर से 58 जिंदा कारतूस बरामद किया गया है, जिसमें एके-47 का तीस कारतूस, पिस्टल का 10 कारतूस एवं थ्री नट थ्री का 18 कारतूस शामिल है. विदित हो कि इससे पूर्व पुलिस नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी के बाद अभी तक पुलिस से लूटी गई एके-47 को बरामद नहीं कर सकी थी, जिसे जिले में ड्यूटी ज्वाइन करने के साथ ही एसपी संतोष कुमार ने बरामद किया है, जो कि पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता मानी जा रही है.

20 अगस्त 2019 को मढ़ौरा में अंधाधुंध फायरिंग कर की गई थी हत्या

दोहरे हत्याकांड के इस मामले को 17 माह पूर्व 20 अगस्त 2019 को मढ़ौरा में अंजाम दिया गया था. घटना उस हुई जब एसआइटी के दारोगा मिथलेश कुमार एवं सिपाही फारूख 20 अगस्त की देर शाम मढ़ौरा किसी अभियुक्त की गिरफ़तारी को लेकर टीम के साथ बोलेरो वाहन से गये थे. वे जैसे हीं मढ़ौरा थाना क्षेत्र स्थित एलआइसी चौक के समीप पहुंचे तभी अपराधियों ने उनके वाहन को ओवरटेक कर दोनो तरफ से घेर लिया और पुलिस वाहन पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. जबतक पुलिस कुछ समझ पाती तबतक एसआइटी के दारोगा मिथलेश कुमार एवं सिपाही फारूख की मौत हो गई.

उस दौरान एक सिपाही जख्मी हालत में भाग कर अपनी जान बचाने में किसी तरह सफल रहा था. इस घटना को अंजाम देने के बाद अपराधियों के द्वारा चौक पर फायरिंग करते हुए जश्न भी मनाया गया था, जिससे कि उस क्षेत्र में उनका दहशत कायम रहे. यहां बता दें कि उस क्षेत्र में दो गिराेह का दबदबा काफी समय से रहा है और उनके बीच वर्चस्व को लेकर गैंगवार की घटनाएं भी होती रही है। इस हत्या कांड की सूचना पर भारी संख्या में पुलिस बल वहां पहुंची और छानबीन प्रारंभ की गई थी. जिसके बाद जख्मी सिपाही को सदर अस्पताल पहुंचाया गया था, जहां से उसे पीएमसीएच रेफर किया गया था. उस जख्मी सिपाही के बयान पर कांड संख्या 596/2019 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी. इस मामले में रोहित के स्वीकारोक्ति बयान के बाद सिपाही-दारोगा हत्या मामले में पुलिस से लूटी गई एके-47 के साथ हत्या में प्रयुक्त एक पिस्टल और 58 जिंदा कारतूस पुलिस ने बरामद कर लिया है.