Fri. Apr 19th, 2024

जिला मुख्यालय में ही हो परीक्षा केंद्र नही तो होगा अंदोलन-अबुल हुसैन

Share this News

जिला मुख्यालय में ही हो परीक्षा केंद्र नही तो होगा अंदोलन-अबुल हुसैन

बी.बी.एन-डेस्क

जन अधिकार छात्र परिषद के जिलाध्यक्ष अबुल हसन सोनू और कार्यकारी जिलाध्यक्ष म० अफज़ल ने जय प्रकाश विश्वविद्यालय छपरा के कुलपति महोदय,कुलसचिव महोदय, छात्र कल्याण अध्यक्ष से मिलकर कमला रॉय कॉलेज का परीक्षा केंद्र जिला मुख्यालय में ही देने के लिए ज्ञापन दिया।जिसमे जिलाध्यक्ष ने ये भी बताया कि बहुत सारे ऐसे छात्र है जिनको काफी दूर लगभग 70-80 km से परीक्षा केंद्र इतने ज्यादा शीतलहर में जाना बहुत मुश्किल है। उन्हें बहुत सारी समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है। साथ ही उन्होंने ये भी मांगे रखी:-
(1) विश्वविद्यालय में न्यूनतम राशि लेकर उत्तर पुस्तिका रीचेक करने की व्यवस्था किया जाए, अगर गलत मूल्यांकन हुआ तो मूल्यांकन निर्देशक पर उचित करवाई हो।


(2) बहुत सारे छात्र-छात्राओं को परीक्षा देने के बाद भी वी० वी० द्वारा अनुपस्थित किया गया है इसका जांच कर शीघ्र ही परीक्षा नियंत्रक पर करवाई हो।
(3) बहुत सारे अनुपस्थित छात्र-छात्राओं को पैसा लेकर परीक्षा नियंत्रक द्वारा पास कराया गया है। शीघ्र ही परीक्षा नियंत्रक को पदमुक्त करते हुए उनपर FIR किया जाए।
(4) सभी महाविद्यालयों में शुद्ध पेयजल और शौचालय की व्यस्था की जाए।
(5) अंक पत्र ऑनलाइन अपलोड किया जाए क्योंकि गोपलगंज और सिवान के छात्र-छात्राएं बार बार वी० वी० का चक्कर न लगाएं।
(6) महेंद्र महिला महाविद्यालय गोपलगंज में विज्ञान विषय की पढ़ाई शुरू किया जाए तथा उर्दू विषय के पढ़ाई के लिए प्रोफेसर की नियुक्ति किया जाए।
(7) गोपलगंज में PG की पढ़ाई शुरू कराई जाए जिससे छात्राओं को कही और भटकने की जरूरत न पड़े।।
साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि शीघ्र हमारी मागे पूरी नही होती है तो 03 जनवरी से हमलोग छात्र हित मे आमरण अनसन करने पर बाध्य होंगे।मौके पर विश्वविद्यालय अध्यक्ष पवन गुप्ता,मेहिदी हसन उपस्थित थे।