Thu. Apr 25th, 2024

सैकड़ों छात्र रजि. नहीं मिलने के कारण परीक्षा फॉर्म भरने से किए जा रहे वंचित

Share this News

सैकड़ों छात्र रजि. नहीं मिलने के कारण परीक्षा फॉर्म भरने से किए जा रहे वंचित

बी.बी.एन-डेस्क

ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) सरण जिला इकाई के छात्र नेताओं ने संगठन के राज्य उपाध्यक्ष राहुल कुमार यादव के नेतृत्व में जेपी विश्वविद्यालय कुलपति फारूख अली से मुलाकात किया और डीबीएसडी डिग्री महाविद्यालय रामपुर, गरखा सहित कई कॉलेजों के रजिस्ट्रेशन से वंचित कर स्नातक प्रथम खंड परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित किए जा रहे छात्रों के हित में अपनी मांगे रखी.
कुलपति से मिलकर छात्र नेताओं ने कहा कि डीबीएसडी डिग्री महाविद्यालय रामपुर, गरखा के दो दर्जन छात्रों व अन्य कॉलेजों के एक दर्जन छात्रों का रजिस्ट्रेशन विश्वविद्यालय एवं कॉलेज प्रशासन की गलतियों के कारण नहीं हुआ. छात्रों को समय पर रजिस्ट्रेशन कार्ड नहीं मिलने के कारण अब स्नातक प्रथम वर्ष परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित किए जा रहे हैं. विश्वविद्यालय एवं कॉलेजों की गलतियों का खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है.

आज अंतिम तिथि होने के बावजूद दर्जनों छात्रों का अब तक रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया है. विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रहित में कोई निर्णय लेकर रजिस्ट्रेशन से वंचित छात्रों के हित में कोई ठोस कदम नहीं उठाई तो दर्जनों छात्रों का भविष्य अंधकार में हो सकता है. इस पर जेपीयू कुलपति ने छात्र नेताओं को भरोसा दिलाया कि डीबीएसडी डिग्री महाविद्यालय सहित अन्य कॉलेजों के रजिस्ट्रेशन से वंचित छात्रों को कल विश्वविद्यालय लेकर आएं, सबका रजिस्ट्रेशन कराकर परीक्षा फॉर्म भरने के लिए मौका दिया जाएगा. इसके लिए अगर तिथि में विस्तार करनी पड़े तो विश्वविद्यालय प्रशासन करने को तैयार है इसके बाद संगठन के राज्य उपाध्यक्ष राहुल कुमार यादव ने कहा कि कल विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा अगर रजिस्ट्रेशन से वंचित छात्रों का रजिस्ट्रेशन कराकर परीक्षा फॉर्म भरने के लिए मौका नहीं दिया गया तो संगठन विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ उग्र आंदोलन को बाध्य होगा. उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो संगठन छात्रहित में हाईकोर्ट का भी दरवाजा खटखटाएगा.