Fri. Apr 19th, 2024

फरीदाबाद में चाइल्ड कंपैशन केयर इंडिया और सत्यजीतस फाउंडेशन फॉर हैल्थ एजुकेशन एंड वेलफेयर के द्वारा फ्री फिजियोथेरेपी कैंप का आयोजन किया गया।

Share this News

रिपोर्ट-अभिषेक कुमार

फरीदाबाद में चाइल्ड कंपैशन केयर इंडिया और सत्यजीतस फाउंडेशन फॉर हैल्थ एजुकेशन एंड वेलफेयर के द्वारा फ्री फिजियोथेरेपी कैंप का आयोजन किया गया। यह कैंप फरीदाबाद के खेड़ी पुर रोड पर आयोजित हुआ। जिसमें डॉ. सत्यजीत सावत, डॉ.शिबाशिस पती, डॉ. मनिभद्रा पंडा, डॉ. मंजू गेरा, ने कैंप में फिजियोथेरेपी टेस्ट किया।

चाइल्ड कंपैशन केयर इंडिया के अध्यक्ष संजय प्रेम मसीह के मुताबिक संस्था काफी लंबे समय से कार्य करती आ रही है। महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सिलाई सेंटर, ब्यूटीशियन सेंटर के साथ साथ कोचिंग सेंटर चलाते आ रहे है।

वहीं सत्यजीतस फाउन्डेशन फॉर हैल्थ एजुकेशन एंड वेलफेयर संस्थापक सत्यजीत सावत के अनुसार उनकी माता तथा संस्था की चेयरमैन श्रीमति ममता सावत ने इस मौके पर अपनी शुभकामनाएं दी। डॉ. सावत ने कहा हम काफी समय से उनकी संस्था कार्य कर रही है, पहली बार फिजियोथेरेपी कैंप का आयोजन दोनों संस्थाओं के सहयोग से किया गया है जिसमें पहले दिन कई पेशेंट आए और उन्हें उपचार देने का प्रयास हमारे द्वारा किया गया।

बताया जा रहा है कि एक दिवसीय कैंप लगाने के बाद इस जगह को फिजियोथेरेपी सेंटर बनाकर कल से लोगों का फ्री चेकअप किया जाएगा।

फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. मंजू गेरा की स्वर्गीय माता शकुन्तला गुलाटी जी की अंतिम इच्छा रही थी कि लोगों का फिजियोथेरेपी का उपचार किया जाए अपनी माता जी की इच्छा को पूर्ण करते हुए डॉक्टर मंजू गेरा ने फिजियोथेरेपी के सभी उपकरण निशुल्क उपलब्ध करवाएं है।

इस अवसर पर दक्षिण दिल्ली लोकसभा से पूर्व प्रत्याशी आदित्य कुमार नवीन ने दोनों संस्थाओं के सहयोग से लगाए गए फिजियोथेरेपी कैंप के लिए दोनों ही संस्थाओं का आभार व्यक्त किया उन्होंने कहा परमेश्वर आपको इतना सक्षम करें कि आने वाले समय में आप लोगों की मदद आगे भी जारी रहे।

इस मौके पर वहां दक्षिणी दिल्ली लोकसभा से पूर्व प्रत्याशी आदित्य कुमार नवीन,संजय प्रेम मसीह, समाजसेवी महेंद्र सिंह, डॉ. सत्यजीत सावत, डॉ.शिबाशिस पती, डॉ. मनिभद्रा पंडा, डॉ. मंजू गेरा,डॉक्टर रविन्द्र कुमार समेत अन्य लोग मौजूद रहे। आपको बता दे कि दक्षिण दिल्ली लोकसभा से पूर्व प्रत्याशी आदित्य कुमार नवीन (पप्पु )  अपने ही जिला  के गरखा प्रखंड के बाजीत पुर पंचायत के सहोसराय गाँव के रहने वाले है उन्होंने दिल्ली में कोरेना में बहुत बिहारी और अन्य लोगो को भी रासन और ढेर सारी सामग्रियां बाटी थी और प्रवासी को अपने  गाँव लौटने में मदद किया था।