Thu. Jan 28th, 2021

30 जनवरी शहादत दिवस पर आयोजित होगा मानव श्रृंखला

Share this News

30 जनवरी शहादत दिवस पर आयोजित होगा मानव श्रृंखला

नीतिश कुमार की रिपोर्ट

बेनीपट्टी प्रखंड के अकौर गांव में भाकपा (माले) कार्यकर्ताओं का बैठक सह कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें पार्टी शिक्षा, भूमि आंदोलन में आ रही समस्याओं के समाधान,सामंत पुलिस गठजोड़ से निपटने के तरीकों पर चर्चा किया गया।अकौर में तीन पार्टी शाखा के साथ साथ प्रखंड के तीस गांवों में पार्टी शाखा का गठन पुर्नगठन करने, उसे पार्टी शिक्षा से लैस करने, सक्रिय और सक्षम बनाने, जनता से घनिष्ठ संबंध कायम करने के लिए प्रखंड नेतृत्व की ओर से अभियान चलाने की दिशा तय किया गया। साथ ही 30 जनवरी को आयोजित होने वाले मानव श्रृंखला में भारी संख्या में भाग लेने का फैसला लिया गया


बैठक सह कार्यशाला को संबोधित करते हुए भाकपा-माले के जिला सचिव ध्रुब नारायण कर्ण ने कहा कि अब जिला भर में माले के नेतृत्व में बिशाल व ब्यापक आंदोलन खड़ा करने की जरूरत है। भाजपा जैसी सामंती व फासीवादी ताकतों के बिभाजनकारी राजनीति का मुकाबला करने के लिए हमें तैयार होना है। यह चुनौती हमें ही कबूल करनी होगी।क्योंकि ब्यबहार ने यह सिद्ध कर दिया की इस काम के लिए हम किसी अन्य दलों पर निर्भर नहीं रह सकते है। उन्होंने आगे कहा कि जिला भर में जो सरकारी जमीन पर सामंती दबंगों का अबैध कब्जा है, सरकार उसे गरीबों के बीच बीतरण करें। ऐसा नहीं करने पर माले अपने”गरीब बसाओ आंदोलन”के जरिए उसे अंजाम दे रही है और आगे भी देती रहेगी। किसानों के आंदोलन के साथ मोदी सरकार का रवैया अंग्रेज राज की याद दिला रही है। इसलिए मोदी सरकार का अंत भी अंग्रेजी सरकार की तरह ही होगा।


बैठक सह कार्यशाला को भाकपा-माले के बेनीपट्टी प्रखंड सचिव श्याम पंडित,खेत व ग्रामीण मजदूर सभा (खेग्रामस) के जिला सचिव बेचन राम, राम बिनय पासवान,बिबेकी सदाय, चंदेश्वर पासवान, मनोज यादव सहित कई कार्यकर्ताओं ने संबोधित किया।