Fri. Mar 29th, 2024

भाजपा आइटी सेल भी अपने हर मोर्चे को मजबूत करने पर लगी -पश्चिम बंगाल

Share this News

विधानसभा चुनाव को लेकर पश्चिम बंगाल में  कई  दल  वोटों का समीकरण बनाने में जुटे हैं। ये क्षेत्रीय पार्टयिां किसका खेल बिगाड़ेंगी और किसका बनाएंगी, यह तो विधानसभा चुनाव के बाद ही पता चल पाएगा। इस समय बंगाल में जो सियासी हवा चल रही है, उसमें कुछ दलों की नजर सूबे के 30 फीसद मुस्लिम तो कुछ की 30 फीसद अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़े वर्ग के वोटरों पर है।

बता दे की तृणमूल के पांच नेता बीजेपी में शामिल हो गए है . इन नेताओं में बंगाल के वन मंत्री रहे राजीब बनर्जी शामिल हैं.  बाली से टीएमसी विधायक बैशाली डालमिया, उत्तरपाड़ा के एमएलए प्रबीर घोषाल, हावड़ा के मेयर रतिन चक्रबर्ती और पूर्व विधायक और रानाघाट से पांच बार नगर निकाय प्रमुख रहे पार्थ सारथी चटर्जी ने भी बीजेपी का दामन थामा है. ममता बनर्जी के करीबी रहे और उनकी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे सुवेंदु अधिकारी के बीजेपी में जाने का बाद यह तृणमूल कांग्रेस को लगा सबसे बड़ा झटका है.

इसी बीच अमित शाह ने कहा कि ममता को सोचना चाहिए कि क्यों इतने सारे नेता तृणमूल छोड़कर बीजेपी में जा रहे हैं. क्योंकि वह राज्य में जनता की इच्छाओं को पूरा करने में असफल रही हैं. ममता के कुशासन, भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद के कारण ऐसा हो रहा है. लेकिन यह शुरुआत है,चुनाव की घड़ी नजदीक आने तक वह अलग-थलग पड़ जाएंगी.  शाह ने सुवेंदु अधिकारी के भी टीएमसी छोड़ने और बीजेपी में शामिल होने पर भी यह प्रतिक्रिया दी थी.

भाजपा आइटी सेल भी अपने हर मोर्चे को मजबूत करने पर लगी हुई है और जगह-जगह बैठक की आयोजन कर रही  हैं इसी बीच पश्चिम बंगाल आसनसोल साउथ नॉर्थ एवं कुल्टी विधानसभा के SC मोर्चा आईटी सेल जोनल इंचार्ज शिव शंकर पासवान उर्फ डब्लू के नेतृत्व में पीएम नरेन्द्र मोदी के हाथों को मजबूत करने के लिए एवं पश्चिम बंगाल में कमल खिलाने के लिए बैठक की आयोजन की गई। जिसकी अध्यक्षता जिला एससी मोर्चा के अध्यक्ष सुमंतो मंडल ने की बूथ स्तर पर आइटी सेल को मजबूत बनाने पर जोर दिया ।

सुमंतो मंडल कहते हैं कि पार्टी दो स्तर पर काम करेगी. पार्टी की पहली प्राथमिकता होगी बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत बनाना और हर एक बूथ (Booth) पर कम से कम पांच एक्टिव कार्यकर्ता को तैयार करना होगा. संगठन को मजबूत करने के साथ-साथ केंद्रीय स्तर के साथ-साथ स्थानीय स्तर पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेताओं पर हमला बोलना भी एक रणनीति होगी. केवल आलोचना नहीं, बल्कि बीजेपी बंगाल में क्या करने वाली है, इसे भी जनता के सामने ले जाना होगा.

गौरतलब है कि बीजेपी कभी बंगाल में सरकार नहीं बना सकी है, लेकिन चुनाव में उसकी रणनीति स्पष्ट है और वह ज्यादा से ज्यादा टीएमसी के नेताओं को अपने पाले में लाना चाहती है. 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने यहां से 18 सीटें जीतकर ममता को सबसे बड़ा झटका दिया था.