Fri. Mar 29th, 2024

यूपीएससी की परीक्षा में दिव्या ने 79वां साथ लाकर जिले का नाम रोशन किया

Share this News

यूपीएससी की परीक्षा में दिव्या ने 79वां साथ लाकर जिले का नाम रोशन किया।

बी.बी.एन-मनोज तिवारी/ विरेश सिंह

दिव्या डीपीएस बोकारो से प्लस टू के बाद आईआईटी बिट्स पिलानी से शिक्षा पाई थी

गांव में मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया

जलालपुर । देश के सर्वोत्तम यूपीएससी में ग्रामीण क्षेत्र के प्रतिभाए अपना दमखम दिखा कर यह सिद्ध कर दिया कि करी मेहनत ही सफलता की कुंजी है। यूपीएससी की जारी रिजल्ट में सारण जिले के जलालपुर प्रखंड के कोठेया गांव निवासी चिकित्सा के क्षेत में ख्यातिप्राप्त मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर धीरेंद्र कुमार सिंह व मंजुला प्रभा की पुत्री इंजीनियर दिव्या शक्ति ने देश के सर्वोच्च परीक्षा यूपीएससी में 79वां स्थान पाकर प्रखंड जिला ही नहीं बल्कि बिहार में अपना नाम रौशन की है। यह जानकारी देते हुए उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के जलालपुर के पूर्व प्राचार्य देवेंद्र सिंह पूर्व शिक्षक चाचा नरेंद्र सिंह एवं डॉक्टर ब्रजेंद्र सिंह ने बताया कि दिव्या शुरू से ही प्रतिभा की धनी थी तथा उसका लक्ष्य भी सिविल सर्विस ही था। दिव्या डीपीएस बोकारो से प्लस टू करने के बाद वे आईआईटी बिट्स पिलानी से बीटेक की डिग्री हासिल कर सिविल परीक्षा की तैयारी में लग गई तथा सफल भी हुई।

दिव्या के सफलता की सूचना मिलते ही परिवार में खुशी का माहौल।

दिव्या की यूपीएससी में सफलता की सूचना जैसे मिली कि परिवार में खुशी का माहौल कायम हो गया। सभी लोग एक दूसरे को मिठाई खिलाकर अपनी ख़ुशी का इजहार किया। इस खुशी की खबर जैसे घर से गांव सहित पूरे इलाके में लोग फोन से अपनी अपनी खुशी का इजहार करने लगे।

मांझी विधायक ने दी शुभकामना

कांग्रेस के पूर्व मंत्री व मांझी विधायक विजय शंकर दुबे ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष डॉ आजाद ब्रजेंद्र के हवाले से दिव्या को यूपीएससी में 79वां रैंक लाने पर बधाई दिये हैं।