Sun. Jan 24th, 2021

भारत के लिए अच्छे अमेरिकी राष्ट्रपति साबित हो सकते हैं जो बाइडन

Share this News

भारत (India) के लिए आतंकवाद (Terrorism) हमेशा से बड़ा मुद्दा रहा है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) दुनिया के सामने हर बार आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होकर काम करने की बात करते रहे हैं. ऐसे में अगर अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव (US presidential election) में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडन (Joe Biden) की जीत होती है तो आतंकवाद के खिलाफ भारत के साथ अमेरिका भी खड़ा दिखाई देगा.

बता दें कि जो बाइडन ने कुछ दिन पहले ही अपने एक संदेश में कहा था कि मैंने सीनेटर और उपराष्ट्रपति के तौर पर भारत के साथ लंबे समय तक काम किया है. मैंने पहले भी कहा था कि अगर अमेरिका और भारत गहरे दोस्त बनते हैं तो पूरी दुनिया सु​रक्षित हो जाएगी.

इसी के साथ बाइडेन ने कहा था कि अगर वो राष्ट्रपति बनते हैं तो वो दोनों देशों के रिश्तों को और बेहतर बनाने का काम करेंगे. इसके साथ ही दोनों देशों के बीच ट्रेड को बराबरी पर ले आएंगे. वहीं क्लाइमेट चेंज समेत दुनिया के अन्य अहम मुद्दों पर भी दोनों देश मिलकर आगे बढ़ेंगे. उन्होंने कहा था कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के दौर में भारतीय मूल के लोगों को सरकार में जगह मिली थी.

इस बार भी ऐसा ही होने जा रहा है. मेरे साथ कमला हैरिस उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं. ऐसे में वो इस पद पर आने वाली भारतीय मूल की पहली महिला होंगी. इससे पहले भी बाइडन कई अहम मुद्दों पर भारत के पक्ष में बयान दे चुके हैं. इसमें H-1B वीजा से लेकर क्लाइमेट चेंज के मसले पर पेरिस समझौते का मामला हो बाइडेन ने भारत का साथ देने की बात कही है.