Tue. Apr 30th, 2024

राज्यपाल से विधान सभा के अध्यक्ष सहित कई लोगों ने की मुलाकात

Share this News
No

पटना,02जनवरी(हि.स.)। राज्यपाल लाल जी टंडन से बुधवार को बिहार विधान सभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने राजभवन जाकर शिष्टाचार मुलाकात की और नववर्ष- 2019 की शुभकामनाएँ देते हुए राज्यपाल का अभिवादन किया। श्री टंडन ने भी विधान सभा के अध्यक्ष श्री चौधरी को नव वर्ष के लिए शुभकामनाएँ देते हुए यह कामना की कि विधान सभा अपने जन-कल्याणकारी निर्णयों के माध्यम से जनहित की विकासपरक एवं कल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन का मार्ग प्रशस्त करेगी तथा संसदीय मर्यादाओं के आदर्श मानदंडों के अनुरूप कार्य करते हुए सतत भारतीय संविधान और लोकतंत्र को सुदृढ़ बनाये रखने में अपनी महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाती रहेगी।
राज्यपाल ने बिहार विधान सभा के अध्यक्ष के माध्यम से सभी विधायकों को भी अपनी शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि बिहार सतत प्रगति के पथ पर अग्रसर होता रहे । इसके लिए सबको मिल-जुलकर प्रयत्नशील रहना चाहिए।
राजभवन में राज्यपाल से बिहार इन्डस्ट्रीज एशोसियेशन के अध्यक्ष केपीएस केसरी के नेतृत्व में संघ का एक प्रतिनिधिमंडल भी मिला एवं नव वर्ष के अवसर पर उनका अभिनंदन किया। एशोसियेशन के अध्यक्ष एवं प्रतिनिधियों ने बिहार के औद्योगिक विकास में राज्य सरकार को भरपूर सहयोग करने की बात कही तथा विश्वास व्यक्त किया कि सरकार के साथ समन्वय बनाकर उनका संगठन राज्य की औद्योगिक प्रगति को तेज करने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभायेगा। राज्यपाल ने बीआईए की गतिविधियों की प्रशंसा करते हुए उसकी उपलब्धियों पर संतोष व्यक्त किया तथा आशा व्यक्त की कि राज्य में खाद्य-प्रसंस्करण से जुड़े तथा अन्य उद्योगों के विकास हेतु राज्य के उद्योगपति गंभीर एवं ठोस प्रयास करेंगे।
श्री टंडन से आज विश्व आयुर्वेद परिषद के पदाधिकारियों/चिकित्सकों ने भी मुलाकात की और नये वर्ष की बधाई दी। चिकित्सकों ने संस्था की आगामी कार्य-योजनाओं के बारे में भी राज्यपाल को अवगत कराया।
राज्यपाल से शिष्टाचार मुलाकात करते हुए उन्हें नव वर्ष की शुभकामनाएँ देनेवालों में बिहार राज्य सूचना आयोग के सदस्य एवं पूर्व पुलिस महानिदेशक पीके ठाकुर, पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो गुलाबचन्द राम जायसवाल आदि प्रमुख थे।