64 वीं राष्ट्रीय विद्यालय कबड्डी प्रतियोगिता का चैम्पियन बना हरियाणा,उपविजेता रहा बिहार

Share this News

 

No

पटना, 24 फरवरी (हि.स.)। तीन दिवसीय 64वीं राष्ट्रीय विद्यालय कबड्डी प्रतियोगिता, 2019 के अन्तिम दिन रविवार को खेले गये रोमांचक फाइनल मुकाबले मे हरियाणा ने बिहार को 29-26 से हरा कर 64वीं राष्ट्रीय विद्यालय कबड्डी प्रतियोगिता जीत ली । बिहार को उप विजेता से ही संतोष करना पड़ा।
पहले हाफ में बिहार, हरियाणा से पांच अंक से आगे रहा। हाफ तक बिहार ने हरियाणा को एक बार ऑल आउट किया और बिहार 16 और हरियाणा 11 अंक पर था लेकिन हाफ के बाद हरियाणा की ओर से खेलते हुए अंकित, दीपक और साहिल ने जबरदस्त खेल का प्रर्दशन कर अपनी टीम को खिताब दिलाया। बिहार के अमन की हरियाणा के खिलाड़ियों ने आज चलने नहीं दी।
तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में झारखण्ड ने मध्य प्रदेश को 42-40 से हरा कर तीसरा स्थान प्राप्त किया। सेमीफाइनल में बिहार ने झारखण्ड को 60-23 से एवं हरियाणा ने मध्य प्रदेश को 37-24 से हराकर फाइनल में जगह पक्की की।
प्रतियोगिता समाप्ति के उपरांन्त कला,संस्कृति एवं युवा विभाग के प्रधान सचिव रवि परमार एवं बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक दिनेश सिंह बिष्ट ने संयुक्त रूप से विजेता, उपविजेता एवं तृतीय स्थान प्राप्त खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया।
इस अवसर पर कला एवं युवा विभाग के निदेशक डॉ संजय सिन्हा,बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक सह सचिव आशिष कुमार सिन्हा, उप निदेशक मिथलेश कुमार, सहायक निदेशक आनन्दी कुमार ,राज्य खेल प्राधिकरण के कीड़ा कार्यपालक संजीव कुमार सिंह, पटना जिला खेल पदाधिकारी संजय कुमार सहित अन्य पदाधिकारी और खिलाड़ी मौजूद थे।