Thu. Apr 25th, 2024

फिल्म लक्ष्मीज एनटीआर के निर्माता रामगोपाल वर्मा को पुलिस ने हिरासत में लिया

Share this News
No

-आंध्र प्रदेश पुलिस ने रामगोपाल के विजयवाड़ा में प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध
-होटल में होने वाली प्रेसवार्ता को किया प्रतिबंधित, शहर छोड़ने के दिए निर्देश
-अभिनेता से राजनेता बने एनटी रामाराव के जीवन पर आधारित है यह फिल्म
अमरावती (आंध्र प्रदेश), 28 अप्रैल (हि.स.)। फिल्म निर्देशक निर्माता रामगोपाल वर्मा की नई फिल्म लक्ष्मीज एनटीआर को लेकर आंध्र प्रदेश में एक नया विवाद शुरू हो गया है। रविवार को एक स्थानीय होटल में होने वाली वर्मा की पत्रकार वार्ता को पुलिस ने नहीं होने दिया और होटल में भी नहीं घुसने दिया। हिरासत में लेने के बाद पुलिस वर्मा को हवाई अड्डा पर छोड़ा। साथ ही उन्हें तुरंत विजयवाड़ा शहर छोड़ने का निर्देश दिया। वर्मा ने अपने ट्वीटर अकाउंट के माध्यम से अपनी गिरफ्तारी की जानकारी दी है।
फिल्म निर्देशक व निर्माता रामगोपाल वर्मा शनिवार को विजयवाड़ा पहुंच गए थे। उन्हें अपनी फिल्म लक्ष्मीज एनटीआर के एक मई को रिलीज़ होने से पहले रविवार को वहां के एक स्थानीय नोवोटेल होटल में पत्रकार सम्मलेन करना था। यहां रविवार को होटल में पहुंचने पर पुलिस ने वर्मा को रोक लिया और पत्रकार सम्मलेन की अनुमति न होने का हवाला देकर उन्हें होटल में भी नहीं घुसने दिया। इस पर रामगोपाल ने चेतावनी दी कि वे पत्रकार सम्मेलन होटल के सामने एनटीआर चौक पर करेंगे। इस पर पुलिस ने होटल के निकट सुरक्षा बढ़ा दी और उनके समर्थकों को आने से रोक दिया। पुलिस ने वर्मा को हिरासत में लेकर दूसरी कार से हवाई अड्डे पर छुड़वा दिया। वर्मा ने प्रशासन पर आरोप लगाया कि पुलिस ने उनकी कार रोक दी और ज़बरदस्ती उन्हें दूसरी कार में बैठा दिया गया। वर्मा का कहना है कि पुलिस ने उनसे कहा कि विजयवाड़ा में बिना अनुमति के आना मना है। फिल्म निर्देशक वर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है कि पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेने के बाद विजयवाड़ा के गन्नवरम हवाईअड्डे पर छोड़ा और उन्हें हैदराबाद भेजने की तैयारी की जा रही है। उन्होंने अपने ट्विटर पर यह भी लिखा कि आंध्र प्रदेश में लोकतंत्र का मज़ाक उड़ाया जा रहा है।
उल्लेखनीय है कि रामगोपाल वर्मा की फिल्म लक्ष्मीज एनटीआर अभिनेता से राजनेता बने एनटी रामाराव के जीवन पर आधारित है। बताया जा रहा है कि इस फिल्म की कहानी में पूर्व मुख्यमंत्री एनटीआर की दूसरी शादी के बारे में फिल्माया गया है। इसी बात को लेकर आंध्र प्रदेश में एक नया विवाद शुरू हो गया है। फिल्म के कंटेंट में पूर्व मुख्यमंत्री एनटी रामाराव की ज़िन्दगी में दूसरी पत्नी के रूप में लक्ष्मी के आने के बाद क्या बदलाव होते हैं। एनटीआर कहते नजर आते हैं कि एन चंद्रबाबू नायडू एक सांप है, मैंने जिंदगी में उस पर यकीन करके सबसे बड़ी गलती की है, जैसे विषय कोे लेकर तेलगू देशम पार्टी के मुखिया चंद्रबाबू नायडू और उनके समर्थक नाराज हैं। चंद्रबाबू एनटीआर के दामाद हैं। इस फिल्म को लेकर उच्च न्यायालय ने भी आंध्र प्रदेश में चुनाव के चलते इसके रिलीज होने पर रोक लगा दी थी। जबकि तेलंगाना में इसका प्रदर्शन हुआ। लोकसभा चुनाव के बाद इस फिल्म को रिलीज़ करने की फिर तारीख तय कर दी गयी है और अब यह फिल्म आंध्र प्रदेश में एक मई को प्रदर्शन होेनी है। आंध्र प्रदेश को छोड़कर यह फिल्म 29 मार्च को देशभर में रिलीज हो चुकी है।