Thu. Apr 25th, 2024

खागड़ागढ़ कांड में आरामबाग से दो आतंकी गिरफ्तार

Share this News

आरामबाग, 29 जनवरी (हि.स.)। हुगली जिले के आरामबाग थाना अंतर्गत डोंगल इलाके से सोमवार रात राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने आरामबाग थाने की पुलिस के सहयोग से खागड़ागढ कांड से जुड़े दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार एनआईए के हत्थे चढ़े इन आतंकियों के नाम सज्जाद अली (20) और कादर काजी (32) हैं। यह बीरभूम जिले के निवासी हैं। ये आरामबाग के डोंगल इलाके में यह कुछ दिनों से राजमिस्त्री का काम कर रहे थे। गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर इनकी गिरफ्तारी की गई है।

उल्लेखनीय है दो अक्टूबर 2014 को पश्चिम बंगाल के तत्कालीन बर्दवान जिले के खागड़ागढ़ में एक दो मंजिले मकान में बम बनाने के दौरान जबरदस्त विस्फोट हुआ था। उस विस्फोट में दो आतंकियों शकील गाजी और करीम शेख की मौत भी हो गई थी। पुलिस ने घटनास्थल से दो नाबालिगों सहित दो महिलाओं गुलशान बीबी और अलीमा बीबी को गिरफ्तार किया था। जांच के दौरान पता चला था कि यह दोनों महिलाएं बांग्लादेश की प्रतिबंधित आतंकी संगठन जेएमबी की सदस्य हैं। इसके बाद मामले की जांच का जिम्मा सीआईडी को सौंपा गया। बाद में गृह मंत्रालय के निर्देश पर वर्ष 2014 के 10 अक्टूबर को एनआईए को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई।
सूत्रों के अनुसार इस मामले में कुल 33 लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ था जिनमें 25 लोग भारत की जेल में और एक बांग्लादेश की जेल में है। सोमवार रात आरामबाग से आतंकियों की गिरफ्तारी होने के बाद हुगली जिले के लोग सकते में हैं।