Thu. Apr 25th, 2024

करोना की कहर ने भूखे प्यासे मिलो दूर पैदल चलने पर मजदूर को मजबूर किया

Share this News

लॉक डाउन का समर्थन हम सभी भारतीय कर रहे और आगे भी जो सरकार उचित कदम उठाएगी जनता के हित मे हम लोग सरकार के साथ अनेकता मे एकता का परिचय देंगे

देवेंद्र की कलम से उठे सवाल

लेकिन एक सवाल यह उठता है की ये सरकार क्यों नही पूरी तैयारी के साथ कोई भी कदम उठा रही है!
क्यों नही हम सबका ख्याल रखा जा रहा है !
क्यों हम विवस है भूखे प्यासे रहने के लिए !
क्यों हम लाचार है भूखे प्यासे मिलो दूर पैदल चलने पे !
रामायण तो शुरू कर दिया गया की जनता की मांग है इसका हमलोग बिरोध नही करते लेकिन ओ जनता जो भूखे प्यासे मर रही है क्या उस जनता का कुछ मांग नही है क्यों नही सुना जाता उनकी मांगो को !
क्यों उन्हें पीटा जा रहा है हर चौक चौराहे पे क्या ओ देश की जनता नही है !
हम सरकार से यह पूछना चाहते है की आप तो NRC CAA बरी जोर शोर से लागू किये थे की हम दूसरे देश के हिन्दुओ को भारत लाएंगे लेकिन अपना ही देश के लोग जो भूखे प्यासे मर रहे है उसका क्या ये लोग हिन्दू नही है और ये सब तो आप ही के देश के लोग है फिर ऐसा बर्ताव क्यों !


आप क्यों भारतीय को धर्म के रंग मे रंगना चाहते हो
आज जब देश मे संकट आया है तो सभी लोग बिना जाती धर्म पूछे एक दूसरे का मदद कर रहे है और इंसानियत का परिचय दे रहे है लेकिन आप क्यों इस देश को जाती धर्म मे तोड़ना चाहते हो !
हम इस सरकार से कहना चाहते है की अब जानत जाग चुकी है और आप से सवाल पूछेगी, जवाब तो आपको देना पड़ेगा ये जो जनसैलाब सरको पे दिखाई दे रहा है न ये आपके लिए काफ़ी है
आज जो देश का हाल है ये हम सभी को सोचने पे मजबूर कर दिया है आखिर ये सब अपना देश मे हो क्या रहा है
कोरोना वायरस जो बहुत ही खतरनाक वायरस है
आज इससे लड़ने के लिए हमरे डॉक्टर के पास पर्याप्त साधन नही है लेकिन फिर भी हमारे डॉक्टर रात दिन एक करके लोगो का इलाज कर रहे है और सरकार से यह मांग कर रहे है की हमें पर्याप्त साधन दिया जाए लेकिन ये गूंगी बैहरी सरकार वादा तो कर रही है लेकिन साधन देने मे फेल है !


इन डॉक्टरों को हम लोगो को धन्यवाद देना चाहिए की पर्याप्त साधन ना रहते हुए भी अपना जान जोखिम मे डालकर हमलोगो का इलाज कर रहे है !
इस बात को हमलोगो को समझना होगा की आज करोना वायरस के वजह से इस देश मे जो समस्या उत्पन्न हुआ है उसमे सरकार का सबसे बड़ा लापरवाही है !