Tue. Oct 26th, 2021

सेक्स रैकेट का बड़ा खुलासा, दो बहन समेत 5 लड़कियां पकड़ी गईं

Share this News

सेक्स रैकेट का बड़ा खुलासा, दो बहन समेत 5 लड़कियां पकड़ी गईं

B.B.J-DESK

बिहार में सेक्स रैकेट के एक बड़े धंधे का खुलासा हुआ है. पुलिस ने जिस्मफरोशी के धंधे में शामिल कई लोगों को पकड़ा है. गिरफ्तार लोगों में दो सगी बहन महिला समेत 5 लड़कियां शामिल हैं, जो इस धंधे का संचालन कर रही थीं. इनके साथ एक लड़के को भी अरेस्ट किया गया है. कमरे से आपत्तीजनक सामान और दवाइयां भी बरामद की गई हैं.

मामला बिहार के कैमूर जिले का है.यहां पुलिस ने एक बड़े सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया है. जिले के भुआ थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 6 स्थित एक घर में रेड मारते हुए पुलिस ने 5 लड़कियों को एक लड़के के साथ गिरफ्तार किया. गिरफ्तार 5 महिलाओं में दो सगी बहनें भी है. ये दोनों बहनें अपने घर में काफी लंबे समय से जिस्मफरोशी के इस धंधे का संचालन कर रही थीं.

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस की छापेमारी में इस घर के कमरों से आपत्तीजनक सामान और दवाइयां बरामद की गई हैं. पुलिस की इस कार्रवाई के बाद वार्ड नंबर 6 में रहने वाले लोग काफी खुश हैं. उनका काफी है कि काफी लंबे समय से इस घर में लड़कों-लड़कियों का आना-जाना लगा रहता था. आवासीय इलाका होने के कारण ये लोग आज तक बचते आ रहे थे. लेकिन स्थानीय लोगों को काफी मुश्किलों से जूझना पड़ता था. अब गिरफ़्तारी होने के बाद लोग कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

मिली जानकारी के अनुसार बीते 10 साल से प्रतिदिन कई अनजान लोग आते-जाते थे. उनसे मोटी रकम वसूली जाती थी. इस धंधे में कई महिलाएं और युवतियां शामिल थीं. पुलिस कई दिनों तक जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही थी. इस बीच पुलिस को सूचना मिली थी कि उक्त घर में कई ज्यादा लोग मौजूद हैं. जिसके बाद भभुआ थाना प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम ने घर पर छापा मारकर 5 लड़कियों को एक युवक के साथ गिरफ्तार किया. जबकि एक अन्य युवक छत से छलांग लगाकर भागने में कामयाब रहा.

इस सेक्स रैकेट के धंधे में शामिल दूसरे लोगों की तलाश की जा रही है. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है. भभुआ थाना प्रभारी रामानंद मंडल ने बताया कि विभाग को अनैतिक कार्य की सूचना मिली थी. गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है.

उधर दूसरी ओर कैमूर के एसपी राकेश कुमार ने बताया कि कुछ महिलाओं को पकड़ा गया है. भभुआ थाना प्रभारी रामानंद मंडल के नेतृत्व में एक बड़ी टीम ने मिलकर यह छापेमारी की थी. जिसमें महिला सिपाही भी शामिल थीं. पकडे गए लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है. पीटा एक्ट के सेक्शन 3 और 4 के तहत मामला दर्ज कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है. शुक्रवार को इन्हें चालान कर दिया जायेगा.

गौरतलब हो कि इसी कैमूर जिले में दो साल पहले भी पुलिस ने सेक्स रैकेट के धंधे का खुलासा किया था. साल 2019 के मार्च महीने में शहर के वार्ड नंबर 9 में पुलिस ने छापेमारी कर कई लोगों को गिरफ्तार किया था. हवाई अड्डा से कैमूर स्तंभ जाने वाले रास्ते के दक्षिण तरफ मोहन सिंह के मकान में देह व्यापार का धंधा चलाया जा रहा था. पुलिस ने मकान में छापेमारी कर मोहन सिंह, उनकी पत्नी कलावती देवी के साथ एक युवक को कई आपत्तिजनक समान के साथ गिरफ्तार किया था.

तत्कालीन एसपी दिलनवाज अहमद ने तब जानकारी दी थी कि “वार्ड नंबर 9 में मकान बना कर रह रहे मोहन सिंह के घर से देह व्यापार का धंधा चलता है और वर्तमान में वहां पर युवक-युवती भी मौजूद हैं. पुलिस ने छापेमारी कर युवक-युवती को गिरफ्तार कर लिया. युवक के पास से आपत्तिजनक सामान भी बरामद किया गया है. स्कूलों में पढ़ने वाली लड़कियों को बहला-फुसला कर मकान की मालकिन कलावती देवी और मोहन सिंह देह व्यापार का धंधा कराते थे.