Thu. Apr 25th, 2024

गीता विश्वविद्यालय ने शिक्षा जगत से जुड़े लोगों के लिए मुजफ्फरपुर में किया परिचर्चा का आयोजन

Share this News

गीता विश्वविद्यालय ने शिक्षा जगत से जुड़े लोगों के लिए मुजफ्फरपुर में किया परिचर्चा का आयोजन

गीता विश्वविद्यालय ने शिक्षा जगत से जुड़े लोगों के लिए मुजफ्फरपुर में किया परिचर्चा का आयोजन , जिसमे 200 से अधिक शिक्षाविदों ने भाग लिया गीता विश्विद्यालय ने मुजफ्फरपुर में शिक्षा जगत से जुड़े लोगों के लिए परिचर्चा आयोजित किया। प्रोग्राम बाद दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 8 बजे तक चला जहा आये हुए अतिथियों ने शिक्षा परिचर्चा में भाग लिया।

कार्यक्रम की शुरुआत डीप प्रज्ज्वलन से की गई । कार्यक्रम की जानकारी देते हुए गीता यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर अंकुश बंसल ने बताया कि 12 वीं के बाद विद्यार्थी और उनके अभिभावक अक्सर परेशान रहते है कि क्या कोर्स करें , किस कॉलेज या यूनिवर्सिटी में एडमिशन लें या कैसे वो अपने भविष्य को उज्जवल बना सकते हैं।

उन्होंने बताया कि गीता यूनिवर्सिटी क्षेत्र की पहली यूनिवर्सिटी है और देश कि उन अग्रणी यूनिवर्सिटीयो में से एक है जिसने नई एजुकेशन पालिसी को लागू किया है । इस वजह से निश्चित ही गीता यूनिवर्सिटी शैक्षणिक संस्थानों के अनुसरण के लिए एक अग्रणी विश्वविद्यालय के रूप में उभरेगा।

गीता यूनिवर्सिटी में ऐसे बहुत से फीचर्स है जो इसे विदेशी यूनिवर्सिटी के समक्ष बनाते है । गीता यूनिवर्सिटी से बिहार और झारखंड के Admission and marketing head ऋषभ सिंह ने बताया की आउटकम बेस्ड एजुकेशन में रूब्रिक आधारित पारदर्शी मूल्यांकन हर एक स्टूडेंट कि कामयाबी सुनिश्चित करता है। फ्लेक्सिबल चॉइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम , एक ही समय में

शिक्षण मंच प्रदान करता है जिसमें छात्र अपने इंटरेस्ट ओर इंडस्ट्री कि जरूरतों के अनुसार अपने सब्जेक्ट्स का चयन खुद ही कर सकते है उद्धरण के लिए इंजीनियरिंग का स्टूडेंट म्यूजिक या डांस का सब्जेक्ट भी ले सकता है।

इसके अतिरिक्त यूनिवर्सिटी में इन्क्यूबेशन सेंटर , इंडस्ट्री के अनुसार सिलेबस , टेक्निकल हब , रिसर्च , सॉफ्ट स्किल ट्रेनिंग के साथ टेक्निकल सर्टिफिकेट कोर्स स्टूडेंट्स के कामयाबी सुनिश्चित करती है।

उन्होंने बताया की गीता यूनिवर्सिटी में इंजीनियरिंग , फार्मेसी , लॉ , आर्ट्स , कॉमर्स , साइंस , होटल मैनेजमेंट , नुट्रिशन , एग्रीकल्चर , मैनेजमेंट , कंप्यूटर एप्लीकेशन आदि के कोर्स करवाए जाते है करियर कॉउन्सिलिंग प्रोग्राम में स्टूडेंट्स के मार्ग दर्शन के इंडस्ट्रीज जैसे सनस्टोन , दि एडमिशन लिंक, कोड कोशेंट आदि ने भी शिरकत की। कार्यक्रम के दौरान अविनाश , पूजा , ऋषभ सिंह , धर्मवीर सिंह, गौरव आदी उपस्थित रहे।