Fri. Apr 26th, 2024

जेपी विवि प्रशासन द्वारा छात्रों के हित जल्द कोई निर्णय नहीं लिया गया तो होगा उग्र आंदोलन: राहुल 

Share this News

जेपी विवि प्रशासन द्वारा छात्रों के हित जल्द कोई निर्णय नहीं लिया गया तो होगा उग्र आंदोलन: राहुल

BBJ-NEWS

सारण- ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) सारण जिला परिषद् का एक दल संगठन के राज्य सह सचिव राहुल कुमार यादव के नेतृत्व में छात्र-छात्राओं के साथ कुलपति डॉ. फारुख अली एवं परीक्षा नियंत्रक अनिल कुमार सिंह से मिला।

इससे पहले दर्जनों छात्र-छात्राओं का एक दल कुलपति फारुख अली से मिलने विश्वविद्यालय कैंपस के अंदर घुसने का प्रयास कर रहे थे, तभी वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने कोरोना गाईडलाइन का हवाला देते हुए मुख्य गेट पर ही रोक दिया. तभी कुलपति डॉ. फारुख अली एवं परीक्षा नियंत्रक अनिल कुमार सिंह गेट पर मौजूद छात्रों के बीच पहुंचे और उनकी समस्याओं को सुना और समझा. कुलपति डॉ. फारूख अली ने पहले कई छात्र-छात्राओं से उनका परिचय लेते हुए रेगुलर क्लास करने एवं विश्वविद्यालय एवं कॉलेजों में मौजूद विद्वान शिक्षकों, अन्य संसाधनों का भरपूर इस्तेमाल कर जीवन में सफल होने का गुर सिखाया.

फिर सभी छात्र छात्राओं से उनकी समस्याएं पूछी.

कुलपति ने छात्र छात्राओं की समस्याओं को ध्यान पूर्वक सुनने के बाद उन्होंने छात्रों को भरोसा दिलाया कि स्नातक प्रथम खंड (स्पेशल परीक्षा) परीक्षा परिणाम जारी नहीं होने के कारण सैकड़ों छात्र-छात्राएं स्नातक तृतीय खंड (स्पेशल) परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित हो रहे हैं यह मेरे संज्ञान में है. स्नातक प्रथम खंड की परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद उन सभी छात्रों के लिए स्नातक तृतीय खंड की परीक्षा फॉर्म भरने के लिए अलग से तिथि निकाली जाएगी और वंचित सभी छात्रों का परीक्षा फॉर्म लिया जाएगा. किसी भी छात्र-छात्राओं को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होने दिया जाएगा. कुलपति डॉ. फारुख अली एवं मौके पर

मौजूद परीक्षा नियंत्रक अनिल सिंह के द्वारा दिए गए आश्वासन के बाद सभी छात्र-छात्राओं को जान में जान आई. मौजूद छात्र-छात्राओं को अस्वस्थ करते हुए एआईएसएफ राज्य सह सचिव राहुल कुमार यादव ने कहा कि जेपीयू प्रशासन छात्र हित में अगर निर्णय नहीं लेती है तो हम सभी छात्र-छात्राएं मिलकर उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे. मौके पर मुख्य रूप से संगठन के जिला अध्यक्ष रूपेश कुमार यादव, चंदन कुमार, रूपा कुमारी, निधि कुमारी, माधुरी कुमारी, आरती कुमारी, रेनू कुमारी, कंचन कुमारी, दीपशिखा कुमारी, रानी कुमारी, उपेंद्र कुमार, संतोष कुमार राम,प्रमेंद्र मिश्रा, संजीत कुमार, अमरनाथ यादव, कमलेश यादव, राहुल कुमार साह सहित दर्जनों मौजूद थे.