Thu. Apr 25th, 2024

एम्स रायपुर में जूनियर रेजिडेंट के पदों पर होगी सीधी भर्ती

Share this News
No

रायपुर 2 मई (हि.स.)। एम्स रायपुर ने जूनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। एम्स द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार जूनियर रेजिडेंट के 50 पदों के लिए आवेदन मंगाए गये हैं। इस पद के लिए 30 वर्ष तक के आयु वाले उम्मीदवारों का सीधा चयन किया जायेगा। इस पद के लिए यह आवश्यक है कि आवेदक के पास एमबीबीएस (इंटर्नशिप पूरा करने सहित) या एमसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष डिग्री है। केवल उन अभ्यर्थियों के लिए जिहोंने एमबीबीएस (इंटर्नशिप सहित) जूनियर रेजिडेंसी के आरम्भ होने के दो साल के भीतर ही पास की हो।
जनरल और ओबीसी कैटेगरी के लिए 1 हजार रुपये और एसी/एसटी के लिए 8 सौ रुपये फीस होनी देनी होगी। वहीं महिला/ एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यू उम्मीदवारों के लिए कोई फीस नहीं है। फीस का भुगतान उम्मीदवार डिमांड ड्राफ्ट, चेक के माध्यम से किया जा सकता है।
उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर होगा। इंटरव्यू 7 मई को सुबह 9 बजे कमेटी रूम, पहली मंजिल, मेडिकल कॉलेज बिल्डिंग, गेट नंबर 5, एम्स, टाटीबंध, जी. ई. रोड, रायपुर में शुरू होगा। इंटरव्यू के बाद ही उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों की रायपुर छत्तीसगढ़ में होगी और उनका पे-स्केल 56100 रुपये प्रति माह होगा।