Fri. Apr 19th, 2024

टीका लो इनाम जीतो ग्रैण्ड पुरस्कार पाकर खिल उठे चेहरे

Share this News

टीका लो इनाम जीतोः ग्रैण्ड पुरस्कार पाकर खिल उठे चेहरे

BBJ-NEWS

सहरसा, 22 जनवरी। टीका लो इनाम जीतो के ग्रैण्ड पुरस्कार का वितरण जिलाधिकारी आनंद शर्मा द्वारा आज जवाहर विकास भवन सभागार में किया गया। जिले में समय पर कोविड- 19 टीका की दूसरी डोज लेने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से सरकार द्वारा यह योजना चलायी गयी थी। जिसके तहत ग्रैण्ड पुरस्कार के विजेताओं का चयन लक्की ड्रा के माध्यम से विकास आयुक्त साहिला हीर द्वारा किया गया एवं पुरस्कार वितरण जिलाधिकारी द्वारा किया गया। इस मौके पर सिविल सर्जन डा. अवधेश कुमार, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. कुमार विवेकानंद, जिला स्वास्थ्य समिति के जिला कार्यक्रम प्रबंधक विनय रंजन, केयर इंडिया के डीटीएल रोहित रैना सहित अन्य पदाधिकारी, स्वास्थ्य कर्मी एवं मीडियाकर्मी मौजूद रहे।

तीन महिलाओं को दिया गया 32 ईंच का एलईडी टीवी

जिला में वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए कोविड- 19 टीकाकरण अभियान युद्ध स्तर पर जारी है। प्रत्येक दिन सैकड़ों की संख्या में टीकाकरण सत्र आयोजित करते हुए लोगों को टीका लगाया जा रहा है। वहीं 27 नवम्बर से 31 दिसम्बर तक समय पर अपना दूसरा डोज लेने के लिए सरकार द्वारा लोगों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से टीका लो इनाम पाओ योजना चलायी गयी थी। जिसमें स्वास्थ्य विभाग की सहयोगी संस्था केयर इंडिया द्वारा भी अपेक्षित सहयोग दिया गया था। इस मौके पर जिलाधिकारी ने बताया सरकार द्वारा चलायी गयी योजना टीका लो इनाम जीतो के तहत पूर्व में लोगों को सांत्वना एवं बम्पर पुरस्कार दिये जा चुके हैं। इसी कड़ी में वैसे लोग जो 27 नवम्बर से 31 दिसम्बर तक नियत समय पर अपना दूसरा डोज ले चुके थे को लक्की ड्रा के माध्यम से चयनित करते हुए ग्रैण्ड पुरस्कार के तौर पर 32 ईंच का एलईडी टीवी प्रदान किया गया है। विजेताओं के नामों के बारे में जानकारी देते हुए जिलाधिकारी ने बताया सोनवर्षा प्रखंड से रिंकु देवी एवं महिषी प्रखंड से रूपम देवी तथा मीरा देवी को यह पुरस्कार प्रदान किया गया।

समय पर अपना दूसरा डोज लेना एक जिम्मेदार नागरिक का कर्त्तव्य 

पुरस्कार वितरण पश्चात जिलाधिकारी आनंद शर्मा ने लोगों से अपील करते हुए कहा देश का एक जिम्मेदार नागरिक होते हुए हम सभी का यह कर्त्तव्य है कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए कोविड- 19 टीका की दूसरी डोज समय से लें। ताकि पहले अपने आपको और बाद में लोगों को कोरोना संक्रमण से बचा सकें।