Sun. Jun 26th, 2022

शिवपाल का मुकाबला करने इकाई स्तर पर उतरे अखिलेश

Share this News

लखनऊ, 26 दिसम्बर(हि.स.)। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बुधवार को नगर इकाई के कार्यकर्ताओं के बीच रहेंगे। अखिलेश आगामी लोकसभा चुनाव में इकाई स्तर के कार्यकर्ताओं से बातचीत कर के प्रत्याशी तय करने के मूड में है। इससे पहले वे अपने परिवार के सदस्यों की सूची पर विचार किया करते थे।
शिवपाल के सपा छोड़ने और नई पार्टी बनाने के बाद से अखिलेश नीचले स्तर पर उतरकर बूथ मैनेजमेंट में लग गए है।
कैसरबाग मोहल्ले में समाजवादी पार्टी का महानगर कार्यालय है। इसके पिछले गेट से समाजवादी पार्टी के प्रमुख नेताओं के साथ अखिलेश यादव भी कार्यालय में 12 बजे के बाद प्रवेश करेंगे। इसके बाद वह कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर बूथ संरचना, प्रत्याशी चयन और ​विद्रोही साथियों के निपटने के उपाय पर चर्चा करेंगे।
इस बैठक में महानगर के पुराने और सक्रिय कार्यकर्ताओं को अहमियत दी गयी है। वहीं उनको भी बुलाया गया है, जो पिछले शिवपाल यादव के साथ दिखायी दिए थे।
समाजवादी पार्टी का मुख्य फोकस यादव मतदाताओं के पाला बदलने से रोकने से है। पिछले दिनों पार्टी के बड़े यादव चेहरों ने शिवपाल यादव की पार्टी का दामन थाम लिया। इसमें लखनऊ और बाहर के जिलों के नाम शामिल है। शिवपाल के समर्थकों में भारी संख्या यादव नेताओं की है। जो अपने-अपने क्षेत्रों में मजबूत स्थिति में है। कुछ तो समाजवादी पार्टी के एक मात्र नेता के रुप में पहचाने जाते रहें है।
– नेताजी के समर्थन से कार्यकर्ता उत्साहित

शिवपाल यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के बड़ी सभा में मुलायम सिंह यादव नेताजी के अखिलेश यादव को समर्थन दिये जाने के बाद से समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता पूरी तरह से उत्साहित हैं। उनका मानना है कि नेताजी जहां रहते हैं, जीत उधर ही होती है। लोकसभा चुनाव में पिछली बार से ज्यादा सीटे हम जीतेंगे और अगर बसपा से गठबंधन हो गया, तो गठबंधन धर्म का पालन करेंगे।
– हर बार की तरह होगी लड़ाई

समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष फाकिर सिद्दकी ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि समाजवादी कार्यकर्ता पूरी ताकत झोंककर पार्टी को जीताने का काम करती है। इस बार भी चुनाव में कार्यकर्ताओं द्वारा पूरी ताकत झोंकी जाएगी।