Sat. Apr 20th, 2024

अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे में हुआ घोटाला, राहुल माफी मांगें: योगी

Share this News

लखनऊ, 31 दिसम्बर (हि.स.)(अपडेट)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे में कथित घोटाला बताते हुए कांग्रेस का हाथ होने का आरोप लगाया और कहा कि इसकी खरीद में हुई देरी के लिये राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिये।
श्री योगी ने सोमवार को यहां पत्रकारों से कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड सौदे को लेकर हो रहे खुलासों से कांग्रेस घबरा गई है। इस सौदे के बिचौलिए मिशेल से पूछताछ में कई तथ्य सामने आ रहे हैं। इनसे पता चलता है कि कांग्रेस के नेता इस घोटाले में पूरी तरह से लिप्त हैं। उन्होंने कहा कि इटली की अदालत और प्रवर्तन निदेशालय की जांच में सोनिया गांधी की ओर उंगुली उठाई गयी है। इसीलिये, कांग्रेस घबराई हुई है और घबराहट में मिशेल को वकील मुहैया करा रही है। उन्होंने कहा कि अगस्ता मामले को पूर्व रक्षामंत्री एके एन्टनी की कमेटी ने आगे बढ़ाया था। इससे लगता है कि कांग्रेस में उस समय सब ठीक-ठाक नहीं था। उनका कहना था कि इस मामले से भाजपा का कोई लेना-देना नहीं था क्योंकि इस डील पर तो कांग्रेस नेता एन्टनी कमेटी ने ही उंगली उठायी थी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की हमेशा से आदत रही है कि चोरी करने के बाद भी वह सीनाजोरी करती है। 2004 से 2014 तक कांग्रेस सरकार ने सिर्फ घोटाला करने का काम किया। उन्होंने कहा कि इटालियन कोर्ट ने भी यह माना है कि सौदे में धांधली हुई है। योगी ने दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय की जांच में भी अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले से संबंधित कई नई बातें सामने आई हैं। इसमें श्रीमती गांधी के नाम का जिक्र भी आ रहा है। इससे साबित होता है कि कांग्रेस अब अपने नेताओं को बचाने में जुट गई है।
उन्होंने कहा कि डर की वजह से ही कांग्रेस ने बिचौलिए मिशेल को वकील मुहैया कराया। क्योंकि, उन्हें इस बात का भय है कि कहीं मिशेल इस घोटाले में शामिल बड़े लोगों के नाम न उजागर कर दे। उनका दावा था कि करीब 360 करोड़ रुपये के कथित घोटाले में 150 करोड़ रुपये कांग्रेस नेताओं की जेब में गये हैं। उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर खरीद में हुई देरी देश की सुरक्षा से समझौता है और इसके लिये कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को जनता से माफी मांगनी चाहिये।