Thu. Apr 25th, 2024

एयर इंडिया की फ्लाइट सात खिलाड़ियों को नहीं ले गई मेलबर्न

Share this News

नई दिल्ली, 22 जुलाई (हि.स.)। एयर इंडिया एयरलाइंस विमान के ओवर बुक हो जाने का शिकार इस बार देश के लिए कॉमन वेल्थ में देश के लिए स्वर्ण जीतने वाली टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा हुई है। उन्हें एयर इंडिया की फ्लाइट से 17 सदस्यीय भारतीय टीम के साथ मेलबर्न जाने के लिए आईजीआई से मेलबर्न के लिए उड़ान भरना था।
बोर्डिंग पास जारी किए जाने के दौरान एयरलाइन कर्मचारियों ने 10 खिलाडिय़ों के बोर्डिंग पास जारी किए जाने के बाद और सात, जिसमें मनिका भी थी का पास जारी किए जाने से इनकार कर दिया। इसका कारण विमान का ओवर बुक हो जाना बताया गया। वैस घटना पर जब एयर इंडिया के प्रवक्ता से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।
मनिका बत्रा व उसकी टीम मलबर्न में आयोजित हो रहे वर्ल्ड टूर आस्ट्रेलिया ओपन चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए जा रही थी। उन सब की टिकटें दोपहर 12.15 में आईजीआई के टर्मिनल थ्री से उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या एआई-308 से जाना था। इसके लिए वे सभी निर्धारित समय पर एयरपोर्ट पहुंच एयरलाइन काउंटर पर अपना बोर्डिंग पास लेने पहुंचे थे पर 10 के ही पास जारी किये गये। खिलाड़ी मनिका, शरथ कमल, मौमा दास, मधुरिका, हरमीत, सुर्थीत और सथ्यन को बोर्डिंग पास देने से इनकार कर दिया। उन लोगों ने तैनात एयरलाइन स्टाफ को काफी समझाने की कोशिश की कि एक साथ नहीं जाने की स्थिति में वे सब चैंपियनशिप में पहुंचने में देर होने के कारण उससे बाहर हो सकते हैं। इसके बाद मनिका सहित सभी सात खिलाड़ी आईजीआई पर ही रह गए।
मनिका ने प्रधानमंत्री तो ट्वीट कर जताई नाराजगी
इधर घटना के बाद जहां फेडरेशन ने मंत्रालय को इस पूरी घटना से अवगत कराते हुए नाराजगी व्यक्त की है, वहीं टीम में शामिल मनिका ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीट कर अपनी नाराजगी जताते हुए घटना की जानकारी दी है। मनिका ने इस ट्वीट को केंद्रीय खेल मंत्री राजवर्धन सिंह राठौर, नागर विमानन मंत्रालय और एयर इंडिया को भी टैग किया है।
फेडरेशन ने खेल मंत्रालय से की शिकायत
इधर खिलाडियों को बोर्डिंग पास जारी नहीं किए जाने से नाराज हो ाराज टेबल टेनिस फेडरेशन आफ इंडिया ने इसकी शिकायत खेल मंत्रालय के साथ साथ नागर विमानन मंत्रालय से की और उन्हें पूरी घटना से अवगत कराया। जानकारी मिलते ही दोनों ही मंत्रालय की ओर से एयर इंडिया के अधिकारियों से इस संबंध में जानकारी मांगी गई। इसके बाद एयरलाइन अधिकारी सकते में आ गए। उसके बाद उन्होंने आनन फानन में सभी खिलाडियों को रविवार देर रात में ही मेलबर्न जाने वाली एक अन्य फ्लाईट से भेजने का आश्वासन दिया गया है। वैसे खबर लिखे जाने तक सभी खिलाड़ी आईजीआई एयरपोर्ट पर ही थे।