Sat. Apr 20th, 2024

बल्लेबाजों को सामूहिक रूप से बेहतर करने की जरूरत : कोहली

Share this News

मेलबर्न, 25 दिसम्बर (हि.स.)। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमारे गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं| अब बल्लेबाजों को अपनी भूमिका समझने और सामूहिक रूप से बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है।

कोहली ने यहां एक पत्रकारवार्ता में कहा कि हमारे गेंदबाज वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं| लेकिन, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि बल्लेबाजी इकाई के रूप में हम स्कोर बनाएं। अन्यथा, गेंदबाज कुछ भी नहीं कर पाएंगे।

उन्होंने कहा कि अगर हम बाद में बल्लेबाजी कर रहे हैं, तो हम बढ़त लेने की कोशिश करेंगे या विपक्षी टीम के करीब पहुंचने की कोशिश करेंगे। यदि आप एक बड़े स्कोर की बराबरी करते हैं, तो यह दूसरी पारी का मैच बन जाता है। बल्लेबाजों को सामूहिक रूप से कदम उठाना चाहिए। मैं व्यक्तिगत रूप से यह नहीं कहूंगा कि किसी को ऐसा करने की आवश्यकता है या नहीं, लेकिन एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में, हमें निश्चित रूप से एक बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

मेलबर्न पिच के बारे में बात करते हुए कोहली ने कहा कि पर्थ की तुलना में इस पिच पर बहुत अधिक घास है। मुझे आशा है कि यह एक जीवंत पिच है। कल मैंने पिच की सतह देखी थी। नीचे बहुत शुष्क है। पिच पर अच्छा घास है। मुझे लगता है कि यह गेंदबाजों के लिए पर्याप्त होना चाहिए। पिछली बार की तुलना में यहां का विकेट बहुत जीवंत है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला का तीसरा मैच 26 से 30 दिसम्बर तक मेलबर्न में खेला जाएगा।