Thu. Apr 25th, 2024

मल्टीलेवल मार्केटिंग गिरोह का भंडाफोड़,1000 करोड़ की ठगी में 58 गिरफ्तार

Share this News
No

हैदराबाद (तेलंगाना), जनवरी 8 (हि.स.)। ज्यादा से ज्यादा कमाने का लालच देकर हजारों लोगों को करोड़ों का चूना लगाने के आरोप में क्यू नेट के 58 शातिरों को साइबराबद पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिसमें कंपनी के निदेशक व वरिष्ठ कर्मचारी भी शामिल हैं। पुलिस की प्राथमिक जांच में पता चला है कि ये 1000 करोड़ से अधिक की ठगी का मामला हो सकता है। देश के अलग- अलग हिस्से में लोग इस गिरोह के शिकार हो सकते हैं।
एक व्यक्ति द्वारा की गई शिकायत के आधार पर साइबराबाद ईओडब्ल्यू (इकानॉमिक ऑफेन्स विंग) के अधिकारियों ने मंगलवार को मल्टिलेवल मार्केटिंग गैंग का भंडाफोड़ किया है। जो बेरोजगारों व मासूम लोगों को आकर्षित करके उन्हें चेन सिस्टम के जरिए प्राइज मनी और कमीशन मिलने का लालच देकर ठगते थे।
पुलिस आयुक्त सज्जनार ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया की साइबराबाद की परिधि में क्यू नेट की धोखाधड़ी को लेकर 14 मामले दर्ज हुए थे। बेंगलुरु में इस कंपनी के गोदाम पर छापा पड़ा और देशभर में इस मामले में गिरफ्तारियां हुई। बेंगलुरु से 05 ,नई दिल्ली से 01, हैदराबाद से 51, आंध्रप्रदेश के विशाखापट्टनम से 01 को हिरासत में ले लिया गया।
उन्होंने बताया कि देशभर में क्यू नेट के बैंक खाते सीज कर दिए गए हैं और गिरफ्तार किए गए 58 लोगों को रिमांड पर भेजा जा रहा है। क्यू नेट के चेयरमैन माइकिल फेरारी को पहले ही हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। गिरोह में शामिल तीन बैंककर्मियों को भी हिरासत में लिया गया है। ये सभी वर्ष 2001 से इस धंधे में लिप्त थे।
सज्जनार ने बताया कि निर्दोष और बेरोजगार युवा इस गिरोह के खास निशाने पर होते थे। जिन्हें बिजनेस प्लान के नाम पर जाल में फंसाकर करोड़ों ठगते थे। प्राथमिक जांच से पता चला है कि क्यू नेट ने मल्टिलेवल मार्केटिंग के नाम पर लोगों से करीब एक हजार करोड़ रुपए तक वसूले हैं। मुंबई में इस मल्टीलेवल मार्केटिंग कम्पनी के पीड़ित ने एक संगठन बनाकर न्यायालय की शरण ली थी।