Thu. Apr 18th, 2024

महाराष्ट्र में भाजपा अकेले चुनाव लड़ने में सक्षम : मुख्यमंत्री

Share this News

शिवसेना के साथ चुनावी गठबंधन को लेकर अब तक नहीं बन सकी सहमति
मुंबई, 20 दिसम्बर (हि.स.)। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बीती रात भाजपा विधायकों व नेताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी चुनाव में भाजपा अपने बल पर चुनाव लड़ने के लिए सक्षम है। उन्होंने कहा कि भाजपा पर आरोप लगाने वाले विपक्ष को करारा जवाब दिया जाना चाहिए।
मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को देर रात मुंबई में वर्षा बंगले पर भाजपा नेताओं व विधायकों की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार सहित सभी विधायक उपस्थित थे। बैठक में शिवसेना की ओर से आए विधानसभा की 155 सीटों की मांग पर चर्चा की गई। विधायकों ने शिवसेना के इस प्रस्ताव पर विरोध जताया। बैठक में शिवसेना को अधिकतम 138 सीटें दिए जाने पर सहमति दिखाई गई। बैठक के अंत में मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा भी अकेले दम पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है।
बता दें कि भाजपा आगामी चुनाव में लोकसभा की महाराष्ट्र की कुल 48 सीटों पर व विधानसभा की 288 सीटों के लिए अपने सबसे पुराने सहयोगी पक्ष शिवसेना के साथ मिलकर ही चुनाव लड़ना चाहती है। इस तरह का संकेत 18 दिसंबर को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री व प्रदेशाध्यक्ष को दिया है तथा शिवसेना के साथ कड़वाहट न रखने की हिदायत दी है। उधर, शिवसेना ने 5 राज्यों के चुनाव में भाजपा की पराजय को देखते हुए अपनी मांग बढ़ा दी है। शिवसेना की ओर से बुधवार को आगामी चुनाव में गठबंधन के लिए विधानसभा की 155 सीटों की मांग का प्रस्ताव दिया गया था। हालांकि अंदरुनी जानकारी के अनुसार शिवसेना विधानसभा की आधी सीटों पर खुद चुनाव लड़ना चाहती है। इस तरह दोनों दलों में गठबंधन को लेकर अभी तक किसी भी तरह का समझौता नहीं हो सका है।