Fri. Mar 29th, 2024

मेलबर्न में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा सकते हैं मयंक अग्रवाल

Share this News

नई दिल्ली, 25 दिसम्बर (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में बुधवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में भारतीय बल्लेबाज मयंक अग्रवाल अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। 27 साल के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भारत की ओर से पदार्पण करने वाले 295वें खिलाड़ी होंगे। मयंक हनुमा विहारी के साथ भारत की पारी की शुरुआत कर सकते हैं।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को तीसरे क्रिकेट टेस्ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। टीम से दोनों सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और केएल राहुल को बाहर कर दिया गया है। इन दोनों के अलावा तेज गेंदबाज उमेश यादव को बाहर कर दिया गया है। रोहित शर्मा की वापसी हुई है, जो चोटिल होने की वजह से दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए थे।
रविचंद्रन अश्विन तीसरे टेस्ट में टीम से बाहर हैं। अश्विन के पेट के बाएं हिस्से की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। वह अब भी इस परेशानी से जूझ रहे हैं। अश्विन की जगह बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा को विशेषज्ञ स्पिनर के तौर पर टीम में रखा गया है।
मेलबर्न टेस्ट के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है-
विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह।