Sat. Apr 20th, 2024

दो पत्नियों के बीच में पति का बंटवारा , 3-3 दिन दोनों पत्नी के साथ रहेगा पति

Share this News

डेस्क रिपोर्ट :-आनन्द वर्मा 

फेसबुक पर प्यार और फिर लिव इन के दौरान गर्भवती हुई युवती को उसके बच्चे के पिता का हक मिल गया है। प्रेमी को ढूंढते-ढूंढते रामपुर पहुंची प्रेमिका ने युवक से निकाह कर लिया है। हालांकि प्रेमी पहले से शादीशुदा था। काफी देर चले हंगामे के बाद युवक की पहली पत्नी भी पति की दूसरी शादी से मान गई है। प्रेमिका से निकाह के बाद पंचायत ने दोनों पत्नियां के बीच पति का बंटवारा किया है। बंटवारे के दौरान दोनों महिलाओं और युवक के माता-पिता का भी ख्याल रखा गया है।

मामला रामपुर जिले के अजीमनगर थाना क्षेत्र के दौकपुरी टांडा गांव का था। गांव निवासी युवक तकमील अहमद चंडीगढ़ में बाल कटिंग का काम करता था। फेसबुक पर युवक की दोस्ती आसाम की युवती परवीन से हुई। युवक ने खुद को बिना शादीशुदा बताया तो युवती आसाम से उसके पास चंडीगढ़ आ गई। तीन महीने साथ रहने के बाद युवक बिना बताए अपने गांव को चला आया। एक महीने तक जब युवती की युवक से बात ना हुई तो वह भी वापस आसाम चली गई।

अपने घर ना जाकर युवती किसी किराए के मकान में रहने लगी। 6 महीने के बाद युवती ने एक बच्चे को जन्म दिया। बिन ब्याही मां बच्चे के पिता को लेकर अंदर ही अंदर घुटने लगी। बच्चा जब 3 महीने का हुआ तो उसके पिता को ढूंढने का संकल्प लेकर घर से निकल पड़ी। कई महीने इधर-उधर ठोकरे खाने के बाद युवती रामपुर पहुंची। महिला आयोग और पुलिस की मदद से युवती आरोपी युवक तक पहुंच गई। रामपुर वन स्टॉप सेंटर में पहली पत्नी से हुए समझौते के बाद बिन ब्याही बच्चे की मां को उसका पति मिल गया। गांव निवासी पूर्व प्रधान मुरारीलाल ने बताया दोनों पत्नियों में हुए समझौते के बाद निकाह करा दिया गया है।

पंचायत ने दोनों पत्नियों को दिन बांटे

बिन ब्याही बच्चे की मां निकाह के बाद पति के घर आ गई। लेकिन पहली पत्नी के बीच कोई मनमुटाव ना हो पंचों ने दोनों पत्नियों के बीच दिनों का बंटवारा कर दिया। समझौते में तय हुआ युवक सोमवार मंगलवार बुधवार पहली पत्नी के साथ रहेगा। जबकि बृहस्पतिवार शुक्रवार और शनिवार दूसरी पत्नी के साथ। शेष बचा एक दिन रविवार को युवक अपने माता-पिता की खिदमत करेगा