Mon. Jul 15th, 2024

नीट पेपर लीक मामले में आया बड़ा अपडेट, कोर्ट ने मानी CBI की बात; फिर क्या दिया आदेश

Share this News

नीट पेपर लीक मामले में आया बड़ा अपडेट, कोर्ट ने मानी CBI की बात; फिर क्या दिया आदेश

नीट पेपर लीक को लेकर सीबीआई की जांच और तेज हो गई है। इस बीच एक बड़ा अपडेट सामने आया है। पांच आरोपित फिर चार दिनों के लिए सीबीआई की रिमांड में चले गए हैं। कोर्ट ने दोनों तरफ के पक्षों को सुनने के बाद आरोपियों को रिमांड पर देने का आदेश दिया है। अब इस मामले में और नए खुलासे हो सकते हैं।

  • अदालत ने सभी को सात जुलाई को अदालत में पेश करने का आदेश दिया
  • पांच आरोपी फिर चार दिनों के लिए सीबीआई रिमांड पर, कोर्ट ने दिया आदेश
  • पूछताछ के बाद नई बातों का हो सकता है खुलासा, सीबीआई का एक्शन जारी

पटना। नीट प्रश्न पत्र लीक मामले (NEET Paper Leak Case) में सीबीआई के विशेष न्यायिक दंडाधिकारी हर्षवर्धन सिंह की अदालत में सीबीआई ने गुरुवार को रिमांड पर लिए गए सात आरोपितों और धनबाद से गिरफ्तार अमन सिंह को अदालत में पेश किया।

सीबीआई के विशेष लोक अभियोजक अमित कुमार ने अदालत से आरोपितों को फिर से रिमांड पर देने का आग्रह किया। अदालत ने हजारीबाग से गिरफ्तार ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसान उल हक, वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज, एक अन्य जमालुद्दीन, चिंटू और धनबाद से गिरफ्तार अमन सिंह को चार दिनों के लिए सीबीआई रिमांड पर देने का आदेश दिया है।

कोर्ट ने क्या दिया आदेश?

Bihar News अदालत ने सात जुलाई को सभी आरोपितों को कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया है। विशेष लोक अभियोजक ने अदालत को बताया कि ये सभी आरोपित बहुत ही शातिर हैं।

उन्होंने आगे दलील दी कि इन आरोपितों से पूछताछ में कई अन्य मामलों का खुलासा हो सकता है, इसलिए इन आरोपितों को सीबीआई की रिमांड (CBI Remand)  में दिए जाने की जरूरत है। अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद पांच आरोपितों को सीबीआई रिमांड पर देने का आदेश दिया है।

बता दें कि नीट पेपर लीक को लेकर देश भर में बवाल मचा है। सत्ता पक्ष इसको लेकर विपक्ष तो वहीं विपक्ष इस मामले में सत्ता पक्ष को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। अब तक सही ढंग से इस मामले का पर्दाफाश नहीं हो पाया है। सीबीआई ने इस मामले में अपनी कार्रवाई और तेज कर दी है।