Sun. Jun 26th, 2022

बनियापुर में प्राथमिक शिक्षक नियोजन काउंसलिंग हुई संपन्न

Share this News

बनियापुर में प्राथमिक शिक्षक नियोजन काउंसलिंग हुई संपन्न

संवाददाता नवनीत मिश्रा

बनियापुर में प्राथमिक शिक्षक नियोजन के लिए निर्धारित शेड्यूल के अनुसार शिक्षक अभ्यर्थियों का काउंसलिंग की गई कुल 21 रिक्तियों की विरुद्ध 08 अभ्यर्थियों की काउंसलिंग हुई। धवरी पंचायत में कुल 07 रिक्तियों के विरुद्ध 02 कराह पंचायत में 04 रिक्तियों के विरुद्ध 03 पैगंबरपुर में 01 के विरुद्ध 01 कमता में 03 के विरुद्ध 01 पिठोरी में 01 के विरूद्ध 01 अभ्यर्थियों की काउंसलिंग की गई। वही धनगरहा तथा पिरावट खास में आवेदन नहीं पहुंचने के कारण काउंसलिंग नहीं की गई। धनगरहा में 03 तथा पीरौटा में 02 रिक्तियां थी।

बीईओ इंद्रकांत सिंह ने बताया कि शांति रूप निष्पक्ष रुप से शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसलिंग के लिए अलग-अलग पंचायतों का अलग-अलग काउंटर बनाया गया है जिससे किसी अभ्यर्थियों को परेशानी ना हो

पैगम्बरपुर में गलत तरीके से काउंसलिंग कराने कराए जाने के आरोप लगाया गया है आवेदक ने बताया कि एक महिला अभ्यर्थी से मैट्रिक का मूल प्रमाण पत्र तथा डीएलएड का प्रमाण पत्र नहीं प्रस्तुत करने के बाद भी काउंसलिंग कराई गई जबकि काउंसलिंग के समय सभी प्रमाण पत्र जमा करने का निर्देश है बीईओ इंद्रकांत सिंह ने बताया कि महिला अभ्यर्थी की सभी कागजातों का सत्यापन किया गया है मैट्रिक की मूल प्रमाण पत्र जमा करने के लिए समय दिया गया है इधर काउंसलिंग पूर्ण होने के बाद सफ़ल अभ्यर्थी चेहरे पर खुशी थी। जदयू नेता गुड्डू राय के भाई चयनित अभ्यर्थी सुनील राय, प्रज्ञा, निशिकांत पराशर, तथा सोनू कुमारी खुशी जताई।