Mon. Sep 26th, 2022

भारत स्काउट गाइड सारण के द्वारा शहर को बनाया जा रहा स्वच्छ एवं सुंदर : उमाशंकर गिरि

Share this News

भारत स्काउट गाइड सारण के द्वारा शहर को बनाया जा रहा स्वच्छ एवं सुंदर : उमाशंकर गिरि

BBJ-NEWS

राज्य मुख्यालय एवं जिला मुख्य आयुक्त सारण के निर्देश पर स्काउट गाइड सारण के द्वारा जिले के सभी स्मारक स्थल,नदी,तालाब, स्कूल,कॉलेज,पार्क एवं सार्वजनिक स्थलों पर स्वच्छता अभियान चलाया गया।

छपरा:-भारत स्काउट और गाइड राज्य मुख्यालय पटना एवं जिला मुख्य आयुक्त सारण के निर्देश पे छपरा शहर को भी स्वच्छ एवं सुंदर बनाया जाना है. जिसको लेकर स्काउट गाइड सारण के द्वारा व्यापक स्तर पर कार्यक्रम चलाया जा रहा है. उक्त बातें भारत स्काउट गाइड सारण के सहायक जिला सचिव उमाशंकर गिरि ने कही. उन्होंने कहा कि भारत स्काउट और

गाइड सारण के द्वारा सोमवार को छपरा के सबसे बेहतरीन सार्वजनिक स्थल राजेंद्र सरोवर में स्वच्छता अभियान कार्यक्रम चलाया गया है. उनके द्वारा अपनी देख रेख में इस स्वच्छता अभियान को चलाया गया. स्वच्छता अभियान का नेतृत्व डिस्ट्रिक्ट ओपन ट्रूप के स्काउट मास्टर अमन राज और गाइड कैप्टेन रितिका सिंह ने किया. जिसमें डिस्ट्रिक्ट ओपन ट्रूप के 70 स्काउट और 50 गाइड शामिल हुए.

 

इस अभियान को संबोधित करते हुए भारत स्काउट गाइड सारण के कोषाध्यक्ष अब्दुल गणी खां ने कहा कि राज्य मुख्यालय के निर्देश पर जिले के सभी स्मारक स्थल, नदी, तालाब, स्कूल, कॉलेज, पार्क एवं सार्वजनिक स्थलों पर स्वच्छता अभियान चलाकर उसे स्वच्छ और सुंदर बनाया जाना है इस अभियान की कड़ी में शहर के राजेंद्र सरोवर में स्वच्छता अभियान चलाकर साफ सफाई की गई है.कार्यक्रम में मुख्य रूप से भारत स्काउट और गाइड सारण के राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित स्काउट प्रणव,अंकित श्रीवास्तव एवं राज्य पुरस्कार से सम्मानित स्काउट अमन सिंह,अनूप,विकास,चंदन,सुमित,दीपू, अभिषेक,अनिशा मिश्रा सहित अन्य स्काउट एवं गाइड उपस्थित रहे.