Fri. Jan 21st, 2022

बिहार में कोरोना के 893 नये मरीज मिले, पटना में सबसे ज्यादा, जानिये अपने जिले की स्थिति

Share this News

बिहार में कोरोना के 893 नये मरीज मिले, पटना में सबसे ज्यादा, जानिये अपने जिले की स्थिति

BBJ-NEWS

पटना. बिहार में एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसारना शुरू कर दिया है. मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़े में बिहार में कुल 893 कोरोना मरीज मिले हैं. सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज राजधानी पटना में मिले हैं. इसके बाद गया और मुजफ्फर पुर में मिले हैं. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार पटना में 565 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जबकि गया में 99 और मुजफ्फरपुर में 47 मरीज पाये गये हैं.

वहीं मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़े में बिहार में कुल 344 कोरोना मरीज मिले थे सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज राजधानी पटना में मिले थे इसके बाद गया और मुजफ्फर पुर में मिले थे. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार पटना में मंगलवार को 160 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे, जबकि गया में 88 और मुजफ्फरपुर में 11 मरीज पाये गये थे।

बिहार में नाइट कर्फ्यू लागू

वहीं बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीएमजी की बैठक ली. बैठक में बिहार में नाइट कर्फ्यू लागू करने का फैसला लिया गया है. यह नाइट कर्फ्यू बिहार में 6 जनवीरी से 21 जनवरी तक प्रभावी रहेगा। कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा. वहीं कोरोना को लेकर बिहार में जिम, मॉल और पार्क भी बंद रहेंगे.

वहीं बिहार सरकार के आदेश के अनुसार शादी में 50 लोग ही शामिल होंगे, लेकिन बारात और डीजे पर रोक रहेगी. साथ ही इसकी सूचना तीन दिन पहले स्थानीय थाने को देनी होगी. वहीं दाह संस्कार में भी 50 लोग शामिल हो सकेंगे. वहीं सीएम नीतीश कुमार ने अपना जनता दरबार और समाज सुधार अभियान को भी रद्द कर दिया है. आवश्यक सेवाओं को छोड़ कर सभी दुकानें 8 बजे तक ही खुली रहेंगी.

ललन सिंह कोरोना पॉजिटिव

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ़ ललन सिंह कोरोना पॉजीटिव हो गए हैं. उन्होंने मंगलवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. मुंगेर से लोकसभा सदस्य ललन सिंह ने कहा कि उन्होंने कोरोना की जांच कराई थी, जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्होंने अब खुद को आइशोलेट कर लिया है. मंगलवार को ही ललन सिंह ने पटना जिले के बाढ़ अनुमंडल में नगर परिषद से संबंधित एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे. यहां कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया. इसके बाद उन्होंने ट्वीट कर कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी.

पूर्व सीएम परिवार समेत पॉजिटिव

वहीं सोमवार को बिहार के पुर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के घर में कोरोना विस्फोट हो गया था. जीतन राम मांझी व उनके परिवार समेत 18 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे. पूर्व सीएम और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी, उनकी पत्नी शांति देवी, बेटी पुष्पा मांझी, बहू दीपा मांझी और पीए गणेश पंडित सहित उनके घर में 18 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे. कोरोना रिपोर्ट आने के बाद सभी आइसोलेट हो गये थे.