Wed. Apr 24th, 2024

RJD के विधायक तो नहीं टूटे, लेकिन नीतीश के पूर्व विधायक थामेंगे राजद का दामन

Share this News

RJD के विधायक तो नहीं टूटे, लेकिन नीतीश के पूर्व विधायक थामेंगे राजद का दामन

B.B.J-DESK

जनता दल यूनाइटेड के नेता हर दिन दावा कर रहे हैं कि तेजस्वी यादव के विधायकों में टूट होने वाली है. आरजेडी विधायकों में टूट के दावे के बीच नीतीश कुमार के पूर्व विधायक ने पाला बदलने का फैसला कर लिया है. जेडीयू के विधायक रह चुके मंजीत सिंह ने एलान किया है कि 3 जुलाई को वो आरजेडी का दामन थामेंगे. मंजीत सिंह बैकुंठपुर विधानसभा सीट से जेडीयू के विधायक रह चुके हैं. हालांकि पिछले विधानसभा चुनाव में उन्हें टिकट नहीं मिला था और उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा था लेकिन अब मंजीत सिंह ने आरजेडी ज्वाइन करने का फैसला कर लिया है.

मंजीत सिंह ने शनिवार को ही राष्ट्रीय जनता दल में शामिल होने का फैसला कर लिया था. उन्होंने तेजस्वी यादव से राबड़ी आवास पर मुलाकात भी की थी. उनके साथ आरजेडी के एमएलसी सुनील सिंह भी मौजूद थे. मंजीत सिंह के साथ-साथ पूर्व विधायक महेश्वर सिंह भी आरजेडी की सदस्यता लेंगे. महेश्वर सिंह भी जेडीयू में थे और पिछला चुनाव उन्होंने निर्दलीय के तौर पर लड़ा था.

मंजीत सिंह की पहचान उन नेताओं में होती रही है जो नीतीश कुमार के युवा ब्रिगेड के सदस्य थे. 2010 के विधानसभा चुनाव में मंजीत सिंह बैकुंठपुर से चुनाव जीते थे. साल 2015 में भी उन्हें पार्टी ने टिकट दिया था लेकिन तब बीजेपी के मिथिलेश तिवारी ने इस सीट पर जीत हासिल की थी. 2020 के विधानसभा चुनाव में मंजीत सिंह की सीट पर बीजेपी का दावा था. लिहाजा उनका टिकट कट गया और बाद में उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा. मंजीत सिंह के चुनाव लड़ने का असर यह हुआ कि बीजेपी भी इस सीट पर जीत हासिल नहीं कर पाई और आरजेडी के उम्मीदवार विधानसभा सीट से जीते. अब बैकुंठपुर से आरजेडी के विधायक होने के बावजूद मंजीत सिंह आरजेडी की सदस्यता लेने वाले हैं