Sun. Jun 26th, 2022

RRB, NTPC में छात्रों की बड़ी जीत: एक छात्र-एक रिजल्ट पर राजी हुआ रेलवे ,ग्रुप डी के लिए सिर्फ एक परीक्षा होगी

Share this News

RRB, NTPC में छात्रों की बड़ी जीत: एक छात्र-एक रिजल्ट पर राजी हुआ रेलवे ,ग्रुप डी के लिए सिर्फ एक परीक्षा होगी

BBJ-NEWS

RRB औऱ NTPC परीक्षा को लेकर आंदोलन कर रहे छात्रों को बड़ी जीत हासिल हुई है. रेलवे मंत्रालय ने छात्रों की सभी बड़ी मांगों को मान लिया है. रेलवे ने इन परीक्षाओं को लेकर कमेटी बनायी है. कमेटी की रिपोर्ट आते ही छात्रों की मांगों को मानने का औपचारिक एलान कर दिया जायेगा. उधर “रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मेरी लंबी बातचीत हुई है. उन्हें मुझसे कहा है कि NTPC परीक्षा के अंदर एक छात्र-एक रिजल्ट की जो मांग है, उसे मान लिया जायेगा. ऐसे में साढ़े तीन लाख औऱ छात्रों का रिजल्ट प्रकाशित किया जायेगा. रेल मंत्री ने ये भी कहा है कि ग्रुप डी की दो परीक्षा की जगह अब सिर्फ एक परीक्षा ही ली जायेगी.”

सुशील मोदी ने कहा कि छात्रों के आंदोलन के बाद रेलवे मंत्रालय ने उनकी शिकायतों को सुनने के लिए कमेटी का गठन किया है. उस कमेटी की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. केंद्र सरकार ने तय कर लिया है कि छात्रों की प्रमुख मांगों को मान लिया जायेगा. कमेटी की रिपोर्ट आते ही इसका औपचारिक एलान कर दिया जायेगा. सुशील मोदी बोले-रेलवे की गलती है, छात्रों पर कार्रवाई न हो

सुशील मोदी ने कहा कि वे पटना जिला प्रशासन औऱ पुलिस से ये अपील करेंगे कि छात्रों और शिक्षकों पर कोई दमनात्मक कार्रवाई नहीं की जाये. अगर रेलवे बोर्ड ने समय रहते स्पष्टीकरण दे दिया होता तो इस प्रकार की स्थिति पैदा नहीं होती. छात्र कोई अपराधी नहीं हैं. ये सब पढ़ने वाले छात्र हैं जो गलतफहमी में आकर सड़कों पर आ गये. इसके लिए रेलवे बोर्ड जिम्मेवार है जिसने समय पर स्पष्टीकरण नहीं दिया. ऐसे में कुछ दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है. लेकिन छात्रों पर कोई कार्रवाई नहीं होनी चाहिये. सुशील मोदी ने छात्रों से कहा है कि नरेंद्र मोदी उनके साथ खड़ी है.