Fri. Apr 19th, 2024

इस विधायक जी को चाहिए सस्ती कीमत पर शराब, सीएम नीतीश से कि मांग

Share this News

इस विधायक जी को चाहिए सस्ती कीमत पर शराब, सीएम नीतीश से कि मांग

BBJ-NEWS

छपरा (सारण) :- बिहार में पूर्ण शराबबंदी है। ऐसे में सारण के इस विधायक जी को सस्ती शराब चाहिए..और इसके लिए उन्हौने सीएम नीतीश कुमार से सस्ती शराब का इंतजाम करने की मांग की है। सस्ती और ऑरिजनल शराब उपलब्ध कराने की मांग करने वाले विधायकी जी का नाम डॉ सत्येन्द्र यादव है और वे सारण के जलालपुर के सीपीआईएमएल के विधायक हैं।विधायकजी ने सस्ती शराब की मांग उसी विधानसभा परिसर में की है जहां उन्हौने कुछ दिन पहले विधानसभा के अंदर पूर्ण शराबबंदी की शपथ ली थी।इस मामले पर मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए सीपीआईएमएल के विधायक डॉ सत्येन्द्र यादव ने कहा कि बिहार में जहरीली शराब से आए दिन लोग मर रहे हैं। नालंदा में कई लोगों की जान चली गई। इधर, सारण में भी कई लोगों की जान चली गई। माननीय CM का यह ड्रीम प्रोजेक्ट है। शराबबंदी होनी चाहिए, लेकिन शराबबंदी का जो बेसिक स्ट्रक्चर है उसको मुख्यमंत्री जी तोड़ नहीं पा रहे हैं।इसकी वजह से लोग जहरीली शराब पी रहे हैं।इसमें कहीं न कहीं सरकार फेल है।मेरी जहां तक समझ है नीतीश जी को दूसरे राज्यों से सीखना चाहिए और शराबबंदी के बजाय राज्य के लोगों को सस्ती और बेहतर शराब मिले इसका इंतजाम उन्हें करना चाहिए।

पूर्व विधायक ने कहा कराएंगे पियक्कड़ सम्मेलन

एक ओर जहां बिहार के विधायक शराबबंदी बाले बिहार में सस्ती और अच्छी शराब की मांग कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ जेडीयू के पूर्व विधायक श्याम बहादुर सिंह ने सीवन के गांधी मैदान में पियक्कड़ सम्मेलन कराने की बात कही है. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि वह नीतीश कुमार से हाथ जोड़ कर मांग करेंगे कि शराबबंदी में थोड़ी ढील दी जाए.

निशाने पर शराबबंदी

बता दें कि बिहार में पिछले कुछ महीनों से जहरीली शराब पीने से पचास से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. बिहार में शराबबंदी के बाबजूद भारी मात्रा में हर रोज शराब की बरामदगी हो रही है. जिसके बाद शराबबंदी पर विपक्ष के साथ नीतीश सरकार में शामिल बीजेपी ने भी शराबबंदी पर समीक्षा करने की जरूरत बताई हैं. तो वहीं अब विपक्ष के एक विधायक ने सूबे में सस्ती और अच्छी शराब की मांग की है।