Fri. Mar 29th, 2024

YAAS तूफान, कर्मचारियों की सुरक्षा हेतु टाटा स्टील ने किया ड्यूटी-शिफ्ट में बदलाव

Share this News

 

 

BBJ NEWS (S. KUMAR) – रिपोर्ट 

चक्रवाती तूफान यास (YAAS ) के कारण ओडिशा और पश्चिम बंगाल के अधिकांश हिस्‍सों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की ओर से कई राज्‍यों में बारिश और तेज हवा चलने की चेतावनी जारी की गई है। इनमें बिहार, झारखंड, छत्‍तीसगढ़, उत्‍तर प्रदेश भी शामिल हैं। मौसम विभाग के मुताबिक इन राज्यों में आज बारिश जारी रहेगी।

इन सभी अलर्ट को ध्यान में रखते हुए टाटा स्टील  (जमशेदपुर) ने भी अपने कर्मचारियों  की सुरक्षा हेतु ड्यूटी शिफ्ट में बदलाव किये है जो 26th मई और 27th  मई तक लागू  रहेंगे।

  • दिनांक 26  मई – C शिफ़्ट – शाम 6 बजे तक ड्यूटी ज्वाइन करेंगे 
  • दिनांक 26  मई – B  शिफ़्ट -शाम 6 बजे तक ड्यूटी तक ड्यूटी से छुट्टी लेकर अपने घर जा सकेंगे।

बता दे की “YAAS ” तूफान से पश्चिम बंगाल में आज अलग-अलग जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने रही है।   इसके साथ ही झारखंड में आज और कल भारी से बहुत भारी बारिश होगी। अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होगी।   बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में आज और कल अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही असम और मेघालय में आज अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होगी।

अनुमान के मुताबिक, समय बीतने के साथ इसका असर बढ़ता जाएगा. अगले 24 घंटे बाद बारिश और तेज आंधी आने का भी पूर्वानुमान है

50 से 6 0 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा भी चल सकती है. सबसे ज्यादा असर बिहार और झारखंड की सीमा से सटे जिलों में देखने को मिलेगा।

तूफान के असर की वजह से दिन और रात के तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी. पिछले दिनों ताऊ ते तूफान के असर की वजह से दिन और रात के तापमान में लगभग 10 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई थी. इस बार भी 3 दिनों तक आंधी बारिश के जारी रहने से तापमान में काफी गिरावट देखी जा सकती है. दिन का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के नीचे जबकि रात का तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के नीचे ही दर्ज किया जाएगा.