Wed. Apr 24th, 2024

दहेज लोभी पति ने बेटा को रख ,पत्नी व बेटी को घर से निकाला

Share this News

दहेज लोभी पति ने बेटा को रख ,पत्नी व बेटी को घर से निकाला

सिवान जिला के खाजेपुर खुर्द थाना हसनपुरा का मामला प्रकाश में आया है अहमद हुसैन अपनी पुत्री रबिया नाज की शादी मुस्लिम रिति-रीवाज से वर्ष 2013 , नौशेर अली पिता फुल मोहम्मद घर खाजेपुर खुर्द पोस्ट रामपुर थाना हसनपुरा किया था शादी के कुछ महीने बाद महिला को प्रताड़ित किया जाने वाला आगे चल कर यह मामला तूल पकड़ लिया दहेज के लालच के चलते ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा विवाहिता के साथ मारपीट कर उसे घर से निकालने का मामला सामने आया है। इस पूरे मामले में व्यवहार न्यायालय में ससुराल पक्ष के 8 लोगों पर मामला दर्ज किया है।

हैसियत के अनुसार दिया था दान दहेज

महिला की पिता के माने तो उन्होंने अपने हैसियत के अनुसार दान दहेज दिया था। शादी के कुछ महीने बाद ही पति मोहम्मद नौशेर अली ससुर फुल मोहम्मद सास इदन खातुन, ननद नूरजहां खातुन शौहर इंसाफ अली व अन्य 100000 नगद की मांग करने लगे। दहेज की मांग पूरी ना होने के चलते पीड़ित महिला को शारीरिक मानसिक व सामाजिक उत्पीड़न का शिकार भी होना पड़ा। ससुराल पक्ष के लोगों ने दहेज की मांग पूरी ना होने के चलते विवाहिता को भूखा प्यासा भी रखा। कई बार हत्या का भी प्रयास किया गया

मारपीट के घर से निकाला

विवाहिता की मानें तो दिसंबर 2021 में ससुराल पक्ष के लोगों ने दहेज की मांग पूरी ना होने के चलते विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया।