Fri. Jan 21st, 2022

छपरा :- शहर में नहीं लगेगा जाम , हुआ मास्टर प्लान तैयार

Share this News

छपरा से आनन्द वर्मा

  • छपरा शहर में बसों के प्रवेश पर रोक,
  • सांढ़ा ओवरब्रिज के नीचे अस्थाई बस स्टैंड का होगा निर्माण।
  • मेथवालिया 4 लेन के पास होगा गोलंबर का निर्माण ।

छपरा – शहर में जाम की समस्या से निपटने को प्रशासन ने शनिवार को सजगता दिखाई। आयुक्त, डीआईजी ने प्रमंडल के तीनों जिलों के एसपी व सारण के डीएम के साथ संयुक्त बैठक कर देर तक मंथन किया। जाम की समस्या पर लगाम के लिए शहर में बसों के प्रवेश पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया। सांढा ओवर ब्रिज के समीप अस्थायी बस स्टैंड बनाया जायेगा।बैठक में कई निर्णय लिये गये। मेथवलिया चौक पर गोलंबर बनाने का प्रस्ताव लिया गया।

गोलंबर का निर्माण कार्य पथ निर्माण विभाग को कराने का जिम्मेवारी दी गई। आसपास के गड्ढे को भरने का काम एनएच के अधिकारी को मिला। सांढा ढाला रोड का 21 मीटर तक निर्माण होगा। इसमें 7 मीटर सड़क की जिम्मेवारी पथ निर्माण विभाग को व 14 मीटर दोनों साइड में निर्माण ग्रामीण विकास आरसीसी कराएगा। श्याम चौक रेलवे फ्लाईओवर के काम में तेजी लाने का भी निर्देश दिया गया।

वन वे ट्रैफिक सिस्टम को प्रभावी बनाने पर जोर शहर में ट्रैफिक व्यवस्था बेहतर बनाने को लेकर वन वे ट्रैफिक सिस्टम को प्रभावी ढंग से लागू करने का निर्देश दिया गया। इसके अलावा शहर में सड़क पर जो लोग अस्थायी दुकानें लगा रहे हैं और सड़क को अतिक्रमण कर रहे हैं, उनके खिलाफ लगातार अभियान चलाने का भी निर्देश दिया गया। नो वेंडिंग जोन में कोई भी दुकान नहीं लगे, इसके लिए भी पुलिस प्रशासन को सख्त निर्देश दिया गया। खाली जमीन पर मल्टी लेवल पार्किंग बनाने की पहल शहरी क्षेत्र की सरकारी जमीन, जो फिलहाल यूज़ में नहीं है, उस जमीन को मल्टी लेवल पार्किंग बनाने के लिए नगर निगम को स्थानांतरित करने का प्रस्ताव सरकार को भेजा जाएगा।

नयागांव-शीतलपुर-मानपुर में सड़क की मापी करा कर अतिक्रमण हटा चौड़ीकरण करने का भी निर्देश दिया गया है। डबल डेकर के अधिकारी को निर्देश दिया गया है कि सभी पॉइंट पर कार्य में तेजी लाएं हैं। संयुक्त बैठक आयुक्त पूनम और डीआईजी रविंद्र कुमार की उपस्थिति में हुई। सारण डीएम राजेश मीणा व एसपी संतोष कुमार , सीवान एसपी अभिनव कुमार , गोपालगंज एसपी आनंद कुमार , ट्रैफिक प्रभारी डीएसपी सौरभ जायसवाल , आयुक्त के सचिव विश्वनाथ चौधरी, ट्रैफिक इंचार्ज सुधीर कुमार आदि शामिल थे ।