Thu. Apr 25th, 2024

बस का संतुलन बिगड़ा, एक व्यक्ति की बस से गिरने के कारण मौत

Share this News

रिपोर्ट  अभिषेक कुमार

  • कोरोना में सीट के 50 % सवारी बैठना है परन्तु चालक नियम की धज्जियां उड़ा रहे है ।

मामला  गरखा  के  छपरा-मुजफ्फरपुर एनएच 722 पर गड़खा थाना क्षेत्र के अलोनी बाजार और भैसमारा  के बीच कमाल पुर के समीप पुलिस और बस चालक की लापरवाही के कारण एक व्यक्ति की सड़क हादसे में मौत हो गई। हालांकि मृतक का पहचान नहीं हो पाया है। प्राप्त जानकारी के छपरा मुजफ्फरपुर एनएच 722 पर अलोनी बाजार के समीप गुरुवार अहले सुबह 4:00 बजे के करीब एक  मवेशी की पिकअप के गिरने से मौत हो गई। सूचना देने के बाद भी जिसका शव पुलिस द्वारा लगभग कई घण्टों तक नहीं हटवाया गया था।

गुरुवार दोपहर एक अज्ञात तेज रफ्तार से आ रही बस द्वारा छपरा से पटना के जाने के क्रम में दरवाजे पर खड़े एक व्यक्ति अचानक बस के अनियंत्रित होने से नीचे गिर गया और बस के चक्के से कुचल जाने से उसकी मौत वही  घटनास्थल पर ही हो गई।सड़क पर अचानक  मवेशी के शव को देख  बचाने  के  लिए ब्रेक लगाने से बस अनियंत्रित हो  गयी और बस के दरवाजे पर खरा व्यक्ति का बस से गिर कर मौत हो गई।

घटना के बाद बस चालक बस लेकर भागने में सफल रहा।कोरोना काल में सीट से कम से कम  50% सवारी ही बिठाना हैं, परन्तु वाहन चालकों द्वारा पैसे के कमाई हेतु सीट से अधिक लोगो को बिठाया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों का मानना है कि यह सड़क पर लंबे समय तक मवेशी का शव नहीं होता तो शायद युवक की जान बच सकती थी।घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय लोग की  भीड  जमा हो गई तथा गड़खा पुलिस भी मौके पर पहुंची परंतु शव का पहचान नहीं हो पाया था मृतक की उम्र लगभग 40 वर्ष बताई जा रही हैं।कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में पोस्टमार्टम हेतु सड़क अस्पताल भेज दिया।