Fri. Jan 27th, 2023

छपरा:- श्री राम लक्ष्मण जानकी मंदिर का जीर्णोद्धार ।

Share this News
  • सन 1931 में हुआ था मंदिर का स्थापना ।
  • मंदिर निर्माण के संबंध में हो रही राजनीतिक पर मंदिर कमेटी हुई सख्त।
  •  मंदिर जनसहयोग से बना है ना किसी एक व्यक्ति विशेष व्यक्ति के द्वारा ।
  • शनिवार को शाम 4:00 बजे से होगा विशाल भंडारे का आयोजन ।

छपरा से आनंद वर्मा की रिपोर्ट

शहर के बीचों बीच सरकारी बाजार के पास स्थित इंदिरा नगर कॉलोनी में 1931 में निर्माण हुई मंदिर का आज प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही जीर्णोद्धार हुआ । मंदिर में भगवान श्री राम लक्ष्मण और माता जानकी का मूर्ति की स्थापना की गई साथी मंदिर में महादेव नन और नंदी के साथ भगवान गणेश की भी स्थापना हुई है बताते चलें कि मंदिर श्री राम जानकी ट्रस्ट के अंतर्गत कार्य करती है मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष मुरारी चौधरी ने कहा कि स्थानीय लोगों के अथक प्रयास से मंदिर का स्वरूप  है ।यह मंदिर धार्मिक न्यास बोर्ड से रजिस्टर है उन्होंने कहा कि यह मंदिर का निर्माण सन 1931 में हुआ था लेकिन इसका विधिवत जिवनोधार और प्राण प्रतिष्ठा अभी हो संपन्न हुआ है , कल शनिवार को पूजा पाठ हवन के बाद भंडारा का भी आयोजन होगा।

ट्रस्टी ने अपने संबोधन में कहा कि आम जनता के लिए श्री राम लक्ष्मण जानकी मंदिर खुल चुका है। लंबे अंतराल के बाद स्थानीय लोगों ने मिल जुलकर भव्य मंदिर का स्वरूप का निर्माण कराया है। शहरवासियों के लिए यह मंदिर पूजा पाठ के दृष्टिकोण से एक बेहतर माना जाएगा।

इस अवसर पर मंदिर के ट्रस्टीयों ने अपने-अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि मंदिर पर राजनीति नहीं होनी चाहिए यह मंदिर किसी खास व्यक्ति के द्वारा नहीं बल्कि सभी नगर वासियों के सहयोग से बना है।

उपस्थित लोगों में प्रेम प्रकाश गुप्ता (सचिव ), सुरेश प्रसाद वर्मा, जयप्रकाश जी, बालाजी ,रामेश्वर राय, अरुण पुरोहित (धर्म प्रचारक ),गोपाल जी, डॉ अरुण कुमार गुप्ता, विनोद कुमार इलेक्ट्रॉनिक, शंकर शर्मा , रिषि कुमार ओम जी, सत्येंद्र जी, गोपाल जी, समेत सभी सृष्टि और मोहल्लेवासी  उपस्थित रहे।