Fri. Jan 21st, 2022

बिहार: गया में नक्सलियों ने फूंकी जेसीबी मशीन

Share this News

नई दिल्ली, 02 मई (हि.स.)। नक्सलियों ने जिले के बाराचट्टी थाना क्षेत्र में भोक्ताडीह और जयगीर के बीच सड़क निर्माण में लगी चार जेसीबी मशीनों और ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया। घटना के बाद लोगों में दहशत है।
घटना बुधवार की देर रात की है। करीब 30 की संख्या में आए नक्सलियों ने सड़क के किनारे खड़ी तीन जेसीबी मशीनों और एक ट्रैक्टर में आग लगा दी। इस दौरान सभी नक्सली जिंदाबाद का नारा लगाते रहे और घटना को अंजाम देने के बाद चले गए। स्थानीय लोगों के बीच इस घटना को लेकर भय का माहौल है। आशंका है कि लेवी की मांग को लेकर नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है।
उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने कहर ढाने के बाद बिहार के गया में उन्होंने यह तांडव मचाया है। बाराचट्टी थाना क्षेत्र का यह इलाका पूरी तरह से नक्सल प्रभावित क्षेत्र है और इससे पहले भी नक्सलियों ने यहां कई वारदात को अंजाम दे चुके हैं। यहां जब भी कोई सड़क निर्माण या अन्य विकास का काम होता है तो नक्सली संगठन लेवी की डिमांड करते हैं। डिमांड पूरी न होने पर नक्सली इस तरह की वारदात अंजाम देते रहे हैं। फिलहाल, घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। मामले की छानबीन जारी है।