Thu. Apr 25th, 2024

23 जनवरी को होगी शंकराचार्य स्वरुपानन्द सरस्वती की पेशवाई

Share this News
No

कुम्भ नगरी (प्रयागराज), 13 जनवरी (हि.स.)। ज्योतिष व द्वारकापीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती जी महाराज 19 जनवरी को प्रयागराज पहुंचेंगे। वे कुम्भ नगरी में 23 जनवरी को पेशवाई कर प्रवेश करेंगे।
मनकामेश्वर मंदिर के व्यवस्थापक और शंकराचार्य स्वरुपानन्द के शिष्य ब्रह्मचारी श्रीधरानन्द जी महाराज ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि ज्योतिष व द्वारकापीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती जी महाराज 19 जनवरी को आएंगे। वे मनकामेश्वर मंदिर में ही ठहरेंगे।
उन्होंने बताया कि मनकामेश्वर मंदिर में रहते हुए शंकराचार्य स्वरुपानन्द जी महाराज अपने प्रमुख शिष्यों से मिलेंगे और पेशवाई के लिए तैयारी की जानकारी करेंगे। 23 जनवरी को शंकराचार्य जी की पेशवाई पूरी धूमधाम से निकलेगी। इसके बाद शंकराचार्य मोरी मार्ग पर बने शिविर में निवास करेंगे।
उन्होंने बताया कि मोरी मार्ग पर सेक्टर 15 में दक्षिणी पट्टी पर शंकराचार्य जी महाराज का शिविर लगाया गया है। यहां आने के बाद शंकराचार्य सभी से मिलते जुलते रहेंगे। आगे के कार्यक्रम में शंकराचार्य स्वरुपानन्द जी महाराज परमधर्म संसद का मार्गदर्शन करेंगे।
-तीन दिनों तक होगा परमधर्म संसद
कुम्भ मेला क्षेत्र में 1008 साधु संतों के साथ शंकराचार्य स्वरुपानन्द जी महाराज आगामी 28, 29 और 30 जनवरी को परमधर्म संसद करेंगे। तीन दिवसीय कार्यक्रम में बाहर से आने वाले साधु संतों को शंकराचार्य जी धर्म, समाज सत्ता और वर्तमान परिवेश का पाठ पढ़ाएंगे।