Thu. Apr 18th, 2024

आईपीएल पर पड़ी विश्व कप की छाया, बेरंग हो रहा अंतिम दौर

Share this News

नई दिल्ली, 29 अप्रैल (हि.स.)। इंग्लैंड की मेजबानी में 30 मई से शुरू हो रहे क्रिकेट के महाकुम्भ विश्व कप का सीधा असर इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण के अंतिम दौर पर पड़ रहा है।
दरअसल विश्व कप की तैयारियों के लिए आईपीएल में खेल रहे विदेशी खिलाड़ी स्वेदश लौट रहे हैं, जिससे इस लीग का रंग फीका पड़ता दिखाई दे रहा है।

जो विदेशी खिलाड़ी स्वदेश लौट चुके हैं, उनमें सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर बल्लेबाज व इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो, राजस्थान के जोस बटलर, बेन स्टोक्स, और जोफ्रा आर्चर हैं।

इसके अलावा मुंबई इंडियंस के जेसन बेहरेनडोर्फ, क्विंटन डिकॉक, चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डुप्लेसिस, सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, शाकिब अल हसन,दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा, किंग्स इलेवन पंजाब के डेविड मिलर, कोलकाता नाइट राइडर्स के जो डेनली, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मोइन अली, डेल स्टेन, मार्कस स्टोइनिस, हेनरिक क्लासेन और राजस्थान रॉयल्स के स्टीव स्मिथ दो मई से पहले स्वदेश लौट जाएंगे।
हालांकि सभी कैरिबियाई खिलाड़ी आईपीएल का सीजन खत्म होने के बाद ही अपने देश की राष्ट्रीय टीम के कैम्प से जुड़ेंगे। इसके अलावा न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के खिलाड़ी भी आईपीएल के खत्म होने के बाद वतन वापसी करेंगे।