Tue. Apr 23rd, 2024

जापान और सेनेगल का मुकाबला 2-2 से ड्रॉ, टॉप 16 की उम्मीद कायम

Share this News

मास्को, 25 जून (हि.स.)। एशिया फुटबॉल में महारथी जापान ने फीफा विश्व कप में ग्रुप ‘एच’ के रविवार को कड़े मुकाबले में दो बार पिछड़ते हुए सेनेगल को 02-02 से ड्रा पर विवश करते हुए ग्रुप में दबदबा बनाए रखा। इस मैच के ड्रा के साथ जापान ने ग्रुप ‘एच’ की सौलह टीमों के नॉकआउट स्टेज में बने रहने की उम्मीदें बनाई रखी हैं। जापान की टीम पहले भी तीन बार प्री क्वार्टर फाइनल स्टेज तक पहुंच चुकी है। यह चौथा मौका होगा, जब उसे अंतिम आठ में पहुंचने का अवसर मिल सकता है।

इस कड़े मुकाबले में सेनेगल ने खेल के 11वें मिनट में सादियो माने के गोल से बढ़त ले ली। जापान ने हौसला नहीं खोया और उसे 34वें मिनट में एक उस समय मौका मिला, ताकाशी इनयुई ने बॉक्स के बाएं कोने से गेंद को नेट के कोने में डाल अपनी टीम को बराबरी दिलाई। इस बीच दोनों टीमें मूव बनाती रहीं और 74वें मिनट में सेनेगल के मूसा वागुए ने गोल कर सेनेगल को बढ़त दिला दी।

इसके सात मिनट बाद ही केइसुके होंडा ने एक मूव पर नेट के दाएं कोने में शॉट खेल कर मैच दो-दो से ड्रा करा दिया। केइसुके होंडा लगातार तीसरा विश्व कप खेल रहे हैं और वह जापान की ओर से चार गोल कर आगे हैं।

जापान को अपना अंतिम मैच 28 जून को पोलैंड से खेलना है, जिसमें उम्मीद की जा रही है, कि वह अपना विजय अभियान कायम रखते हुए ग्रुप विजेता बन सकती है। वहीं, सेनेगल 28 जून को कोलंबिया से भिड़ेगी।

Latest News