Fri. Mar 29th, 2024

धोनी के ऑस्ट्रेलियाई धरती पर पूरे हुए हजार रन, उपलब्धि हासिल करने वाले चौथे भारतीय

Share this News

नई दिल्ली, 18 जनवरी (हि.स.) । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में तीसरे एकदिवसीय मैच में नाबाद 87 रनों की पारी खेलने के साथ ही पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है। धोनी ऑस्ट्रेलियाई धरती पर एकदिवसीय मैचों में 1000 रन पूरा करने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। धोनी से पहले सचिन तेंदुलकर, वर्तमान कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

मेलबर्न एकदिनी में धोनी ने 34 रन बनाते ही ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर एक हजार रन पूरे कर लिये। इससे पहले धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिनी श्रृंखला से पहले एकदिवसीय मैचों में 10 हजार रन पूरे किये थे।

उल्लेखनीय है कि पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी (नाबाद 87) और केदार जाधव (नाबाद 61 ) के बेहतरीन अर्धशतकों और युजवेन्द्र चहल के 6 विकेटों की बदौलत भारत ने तीसरे और निर्णायक एकदिनी में ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे भारतीय टीम ने 49.2 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।