Sat. Apr 20th, 2024

नमिता टोप्पो ने पूरे किये 150 अंतरराष्ट्रीय मैच, हॉकी इंडिया ने दी बधाई

Share this News

नई दिल्ली, 21 जुलाई (हि.स.)। महिला हॉकी विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर उतरते ही भारतीय मिडफील्डर नमिता टोप्पो ने अपने 150 अंतरराष्ट्रीय मैच पूरे कर लिए। ओडिशा की 23 वर्षीय नमिता ने वर्ष 2012 में एफआईएच चैम्पियन चैलेंज वन से अपने अंतरराष्ट्रीय कैरियर की शुरूआत की थी।
नमिता ने वर्ष 2007 में अपनी घरेलू टीम ओडिशा का लिए पहला मैच खेला था। इसके बाद वर्ष 2011 में बैंकॉक में आयोजित महिला अंडर-18 हॉकी एशिया कप के लिए उनका चयन भारतीय अंडर-18 टीम में हुआ। जहां भारतीय टीम ने कांस्य पदक जीता था। इसके बाद वर्ष 2013 में जर्मनी में आयोजित महिला जूनियर विश्व कप के लिए भारतीय टीम में उनका चयन हुआ,जहां टीम ने कांस्य पदक हासिल किया।
हॉकी इंडिया के महासचिव मोहम्मद मुहताक अहमद ने नमिता को बधाई देते हुए कहा, “मैं भारत के लिए 150 अंतरराष्ट्रीय मैच पूरे करने पर नमिता टोप्पो को बधाई देता हूं। वह एक ऐसा खिलाड़ी हैं मिडफील्ड में स्थिरता लाती हैं। छह साल के दौरान उनका टीम में एक बड़ा योगदान रहा है और उन्होंने देश के लिए कई पदक जीते हैं। मैं नमिता के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं और आशा करता हूं कि वह टीम की जीत में योगदान देती रहें।”