Thu. Apr 25th, 2024

विराट कोहली ने की गेंदबाजों की तारीफ

Share this News

माउंट माउंगानुई, 26 जनवरी (हि.स.)। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे एकदिनी मैच में 90 रनों पर मिली जीत पर खुशी जताते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने गेंदबाजों की जमकर तारीफ की है।

मैच के बाद कोहली ने कहा कि यह एक और शानदार प्रदर्शन था। हमने एक बार फिर अच्छा स्कोर खड़ा किया लेकिन हमने गेंदबाजी अच्छी की। लगातार दो मैचों में इस तरह का प्रदर्शन सुकूनदायक है। हमारे गेंदबाज हमेशा गेंदबाजी और विकेट लेने को तैयार रहते हैं जो सफलता का राज है। वह अपने कोटे में 40 रन देकर बिना विकेट के रहने वाले नहीं हैं। वो ज्यादा विकेट लेने के लिए 60 रन भी देने को तैयार हैं। यह मानसिकता हमारे लिए अहम है।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 325 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 234 रनों पर ढेर हो गई।

भारतीय टीम ने 30 ओवर तक 170 रन बना लिए थे और वह एक बड़े स्कोर की तरफ बढ़ती दिख रही थी, लेकिन बीच में रन रेट धीमी पड़ गई। कोहली ने इस पर कहा कि बल्लेबाजों को लय बनाए रखना सीखना होगा।

कोहली ने कहा कि दूसरे ड्रिंग्स ब्रेक के बाद मैंने कोशिश की और जोखिम लेना चाहा। मैं जब आउट हो गया तब नए बल्लेबाज को सेट होने में टाइम लगा। विश्व कप पास में रहते हुए हमें इन चीजों पर ध्यान देना होगा। हम 15-20 रन अतिरिक्त चाहते हैं लेकिन हमें सुंतलित टोटल को भी ध्यान में रखना है।