Fri. Mar 29th, 2024

लोकसभा चुनाव में राम मंदिर नहीं विकास होगा मुद्दाः चिराग

Share this News

पटना, 05 जनवरी (हि.स.)। लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा है कि लोकसभा के आसन्न चुनाव में राम मंदिर नहीं विकास मुद्दा होगा। राममंदिर पर न्यायालय का जो फैसला आयेगा हमलोग हमेशा से उसे ही स्वीकार करने की बात कहते रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव में नौजवानों और किसानों की समस्यायें मुद्दा होंगी।
जमुई के सांसद चिराग शनिवार को शेखपुरा सर्किट हाउस में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने लोजपा की सभी छह जीती हुई सीटों पर पार्टी का दावा ठोकते हुए कहा कि इस संबंध में अभीतक एनडीए से किसी भी प्रकार की औपचारिक बातचीत नहीं हुई है। सर्वसम्मति से जो बातचीत होगी उसके बाद ही कोई निर्णय लिया जायेगा। लोजपा की प्राथमिकता सभी सीटिंग सीट से चुनाव लड़ने की है परंतु एनडीए में सहमति के बाद यदि कोई औपचारिक बातचीत होती है तो उसके बाद सीट के बंटवारे को देखा जायेगा।
मालूम हो​ कि मुंगेर से बिहार के जल संसाधन मंत्री एवं जदयू नेता ललन सिंह चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। मुंगेर से फिलहाल लोजपा की वीणा देवी सांसद हैं। चर्चा के अनुसार वीणा देवी भाजपा की कब्जे वाली बेगूसराय या नवादा सीट मिलने पर वहां चुनाव लड़ सकती हैं। इसी तरह खगड़िया से अभी लोजपा के चौधरी महबूब अली कैसर सांसद हैं। इस सीट से पूर्व मंत्री एवं भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सम्राट चौधरी चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। सीटों के तालमेल में लोजपा से जदयू और भाजपा को सीटों की अदला-बदली करनी होगी। इन दोनों दलों के 17- 17 और लोजपा के 6 सीटों पर चुनाव लड़ने की सहमति बनी है। रामविलास पासवान इसबार हाजीपुर से चुनाव नहीं लड़कर भाजपा के सहयोग से राज्यसभा में जाने वाले हैं।
लोजपा नेता चिराग ने जमुई से अपनी दावेदारी पक्की होने के साथ कहा कि उनकी उम्मीदवारी को लेकर किसी तरह का असमंजस नहीं है। कुछ लोग हाजीपुर से उनके चुनाव लड़ने का भ्रम फैला रहे हैं। परंतु पार्टी अध्यक्ष रामविलास पासवान की सहमति है और मैं जमुई से ही चुनाव लड़ूंगा।